होम / Bihar politics: JDU का दामन थामेंगे श्याम रजक? लालू से 'धोखा' खाने के बाद दिया क्लियर जवाब

Bihar politics: JDU का दामन थामेंगे श्याम रजक? लालू से 'धोखा' खाने के बाद दिया क्लियर जवाब

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 22, 2024, 6:26 pm IST

Bihar politics

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar politics: राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज नेता श्याम रजक ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने लालू यादव को एक भावुक पत्र भी लिखा। पत्र में श्याम रजक ने शायराना अंदाज में अपने इस्तीफे की वजह बताई। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि क्या वह नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे?

आरजेडी से इस्तीफा देने के बाद श्याम रजक ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, “…मैंने जेपी आंदोलन और चंद्रशेखर जी के साथ राजनीति शुरू की, इसलिए मैं स्वाभिमान, सम्मान और काम के विजन के अलावा और कुछ नहीं जानता”। आरजेडी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने यह भी दावा किया कि जिन मूल्यों के साथ हमने आरजेडी का निर्माण किया, वे कहीं पीछे छूट गए हैं।

Also Read : Jan Suraaj Women Meeting: नीतीश कुमार के साइलेंट वोट पर प्रशांत किशोर की नजर, इस दिन होगी जनसुराज की बड़ी महिला बैठक

क्या श्याम रजक जेडीयू में जाएंगे?

वहीँ, जेडीयू में शामिल होने की खबरों पर श्याम रजक ने कहा, “मैंने अभी इस बारे में नहीं सोचा है, मैं राजनीतिक मान्यताओं के साथ सियासत करता हूं, मैं जिस पार्टी के साथ काम करता हूं उसके प्रति वफादार रहता हूं। कभी लालू के करीबी रहे श्याम रजक ने कहा, मैंने RJD से इस्तीफा दे दिया है, अब मेरे लिए सभी पार्टियों के दरवाजे खुले हैं।

‘आप मोहरे घुमा रहे थे, मैं रिश्ते निभा रहा था’

उन्होंने कहा कि मेरे पास दो ही विकल्प हैं, या तो मैं संन्यास ले लूं या फिर फुलवारी के लोगों के अधूरे कामों को पूरा करूं और दलितों और युवाओं की लड़ाई जारी रखूं। अगर मैं उनके दो आंसू भी पोंछ पाया तो मैं अपना जीवन सफल मानूंगा। आपको बता दें कि श्याम रजक ने अपने इस्तीफे में लालू द्वारा धोखा दिए जाने की बात लिखी है। उन्होंने लिखा, “मुझे शतरंज का शौक नहीं था, इसलिए धोखा मिला, तुम मोहरे घुमा रहे थे, मैं रिश्ते निभा रहा था।

Also Read : Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर घर में सजाएं कृष्ण की झांकी, होंगे ये लाभ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT