होम / Bihar Teacher Holidays: CM नीतीश का बड़ा फैसला! दिवाली-छठ के लिए बढ़ी शिक्षकों की छुट्टी

Bihar Teacher Holidays: CM नीतीश का बड़ा फैसला! दिवाली-छठ के लिए बढ़ी शिक्षकों की छुट्टी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 24, 2024, 1:24 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar Teacher Holidays: CM नीतीश का बड़ा फैसला! दिवाली-छठ के लिए बढ़ी शिक्षकों की छुट्टी

Bihar Teacher News

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Teacher Holidays: पिछले कुछ दिनों से बिहार में शिक्षकों की दिवाली और छठ की छुट्टियों को लेकर चल रहे विवाद पर एक नया फैसला सामने आया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने शिक्षकों की छुट्टियों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, जिसमें दिवाली और छठ पूजा के लिए छुट्टियों की अवधि को बढ़ा दिया गया है।

Bihar Govt Jobs: दिवाली से पहले नीतीश सरकार की बड़ी सौगात! 40 हजार पदों पर होगी भर्ती

केवल एक दिन की अवधि बढ़ी

शिक्षकों ने 31 अक्टूबर से 8 नवंबर तक छुट्टियों की मांग की थी, ताकि वे दिवाली और छठ दोनों त्योहारों को आराम से मना सकें। लेकिन सरकार ने 6 नवंबर तक छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, इससे पहले केवल 7 और 8 नवंबर को ही छुट्टी थी, लेकिन अब 6 नवंबर को भी शिक्षकों को अवकाश दिया जाएगा। शिक्षा विभाग ने पहले ‘नहाय खाय’ और ‘खरना’ के दिन छुट्टी नहीं दी थी, लेकिन अब इस दिन भी अवकाश का निर्णय लिया गया है। हालांकि, शिक्षकों का कहना है कि हर साल की तरह इस बार भी दिवाली से छठ तक की पूरी छुट्टी होनी चाहिए।

शिक्षा विभाग करेगी विचार

बता दें कि, कई शिक्षक इस निर्णय से संतुष्ट नहीं हैं और उनकी मांग है कि 8 नवंबर तक छुट्टी दी जानी चाहिए ताकि वे छठ पूजा को भी अच्छे से मना सकें, जो 5 नवंबर से शुरू हो रही है। इसके अलावा, शिक्षा विभाग ने इस मुद्दे पर कहा है कि शिक्षकों की मांगों पर आगे भी विचार किया जाएगा। विभाग ने यह भी कहा कि पहले की तुलना में इस बार छुट्टियों की अवधि में बढ़ोतरी की गई है, जिससे शिक्षकों को त्योहार मनाने में सहूलियत मिलेगी। दूसरी तरफ, यह फैसला बिहार में शिक्षा के साथ-साथ त्योहारों को भी महत्व देने की सरकार की कोशिश को दर्शाता है। हालांकि, यह देखना बाकी है कि शिक्षकों की संतुष्टि के लिए और क्या कदम उठाए जाएंगे।

Delhi Pollution: जहरीली हुई दिल्ली-NCR की हवा! कई इलाकों में AQI 300 के पार, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT