होम / Bihar News: निःसंतान महिलाओं को गर्भवती करने के बहाने ऐंठ रहे थे लाखों रूपये, अपराधी हुए गिरफ्तार

Bihar News: निःसंतान महिलाओं को गर्भवती करने के बहाने ऐंठ रहे थे लाखों रूपये, अपराधी हुए गिरफ्तार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 31, 2023, 12:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Bihar News: बिहार का गिरोह नवादा जिले में ‘ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब एजेंसी’ चलाता है, जो लोगों को उच्च रिटर्न का वादा करता है। गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन सरगना भाग निकला। चयनित महिलाओं को गर्भवती करने के लिए पीड़ितों को पंजीकरण शुल्क और 5,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच सुरक्षा जमा का भुगतान करने के लिए कहा गया था। सफल लोगों को 13 लाख रुपये की पुरस्कार राशि देने का वादा किया गया था, जबकि असफल लोगों को 5 लाख रुपये का सांत्वना पुरस्कार देने का आश्वासन दिया गया था।

नि:संतान महिलाओं को गर्भवती करें, 13 लाख रुपये कमाएं

बता दें कि आरोपी बिहार के नवादा जिले में ‘ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब एजेंसी’ चला रहे थे। काम महिलाओं को गर्भवती करना था और ‘भुगतान’ की पेशकश बहुत अच्छी थी – एक ऐसा आकर्षक प्रस्ताव जो कई लोगों के लिए जाल में फंसने के लिए पर्याप्त था। शुक्रवार को, पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ किया और आठ लोगों को गिरफ्तार किया, जो भोले-भाले लोगों को पंजीकरण शुल्क के रूप में 799 रुपये की एक छोटी राशि जमा करने का लालच देते थे और ऐसी महिलाओं को सफलतापूर्वक गर्भवती करने पर 13 लाख रुपये का अच्छा रिटर्न पाने का मौका देते थे जो गर्भवती होने में असमर्थ हैं। हालांकि, पुलिस ने कहा कि रैकेट का सरगना मुन्ना कुमार भागने में सफल रहा।

मनपसंद महिलाओं को करना होता है गर्भवती

डीएसपी के अनुसार, कार्यप्रणाली में भोले-भाले लोगों से उनके व्हाट्सएप नंबरों पर संपर्क करना था, और “दुर्भाग्यपूर्ण” महिलाओं को गर्भवती करने में मदद मांगना था, जो अपने संबंधित पतियों या लिव-इन पार्टनर से गर्भधारण करने में असमर्थ थीं। संकट में फंसी ऐसी महिलाओं की मदद करने के इच्छुक लोगों को पहले 799 रुपये का शुल्क देकर खुद को पंजीकृत करने के लिए कहा गया था। एक बार पंजीकृत होने के बाद, उन्हें बताया गया कि उन्हें कई महिलाओं की तस्वीरें भेजी जाएंगी ताकि वे चुन सकें कि वे किस महिला को गर्भवती करना चाहती हैं।

पुलिस ने कहा, एक बार चुनाव हो जाने के बाद, व्यक्ति को 5,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच की राशि के साथ “सुरक्षा जमा” करने के लिए कहा गया। डीएसपी ने कहा कि महिला जितनी सुंदर होगी, रकम उतनी ही अधिक होगी। साइबर ठगों ने पुरुषों को आश्वासन दिया कि सफल गर्भधारण के बाद उन्हें 13 लाख रुपये की “पुरस्कार राशि” का भुगतान किया जाएगा। असफल होने पर भी, उन्हें 5 लाख रुपये का “सांत्वना पुरस्कार” देने का आश्वासन दिया गया था, जो उनके बैंक खातों में जमा किया जाएगा। पुलिस ने आरोपियों के पास से नौ मोबाइल फोन, 2 प्रिंटर और कई डेटा शीट जब्त की हैं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT