होम / Lalu Yadav : फॉर्म में आए लालू यादव, लोकसभा चुनाव से पहले खेला यदुवंशी 'कार्ड'

Lalu Yadav : फॉर्म में आए लालू यादव, लोकसभा चुनाव से पहले खेला यदुवंशी 'कार्ड'

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 14, 2023, 6:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lalu Yadav: बिहार के बिजोर नेता लालू यादव एक फिर से राजनीति की दुनिया में कदम रख रहे हैं। खराब तबीयत के कारण लालू यादव कई दिनों तक सियासी दुनिया से दूर रहें। जिसके बाद अब उन्होंने फिर से जनता और मंच से अपना रिश्ता जोर लिया है। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से अपना सबसे मजबूत कार्ड यदुवंशी ‘कार्ड’ खेल दिया है।

  • हमारी सरकार से पहले आपको वोट डालने की इजाजत थी?
  • भगवान कृष्ण ने हमेशा कमजोरों की रक्षा की

यदुवंशियों को तोड़ने की कोशिश

लालू यादव ने आज (मंगलवार) पटना के इस्कॉन मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, वहां-वहां यदुवंशियों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। लालू यादव ने अपनी सरकार की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से कर दी।

इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी भी दे डाली। लालू यादव ने अपनी पार्टी की तारीफ करते हुए कहा कि भगवान कृष्ण ने हमेशा कमजोरों की रक्षा की है। हमारी सरकार और हमारे संगठन ने 75 फीसदी आरक्षण दिया। इसके अलावा लाखों लोगों को शिक्षक भी बनाया गया।

यदुवंशी सम्मेलन पर कसा तंज

Lalu Yadav ने पूरानी बातों को याद दिलाते हुए कहा कि आप हमें बताइए कि क्या हमारी सरकार से पहले आपको वोट डालने की इजाजत थी? उस समय कमजोर तबके के लोगों को यह इजाजत नहीं दी गई थी। जबरन बूथ कैप्चर कर लिया जाता था। इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी द्वारा पटना में होने वाले यदुवंशी सम्मेलन को लेकर भी तंज कसा है। बता दें कि भाजपाकी ओर से इस सम्मेलन को आयोजित करने की बात कही जा रही थी। जिसमें सैकड़ों यदुवंशी को भाजपा से जोड़ने का भी कार्यक्रम होना था।

Also Read:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT