होम / Bihar Politics: बिहार में होगा सियासी बदलाव! अमित शाह के साथ बैठक करेंगे नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार में होगा सियासी बदलाव! अमित शाह के साथ बैठक करेंगे नीतीश कुमार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 7, 2023, 11:40 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Amit Shah Will meet Nitish Kumar: बिहार की राजनीति में सियासी बदलाव की आशंका जताई जा रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 10 दिसंबर को गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में शामिल होंगे। अमित शाह के नेतृत्व में इस रविवार को पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक होनी है। नीतीश कुमार ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि वह इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

इस बैठक में अमित शाह, नीतीश कुमार के अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा और अन्य पूर्वी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं। पिछले साल यह बैठक पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुई थी, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री ने की थी। 2022 की बैठक पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 25वीं बैठक थी।

कांग्रेस की हार पर क्या बोले नीतीश?

जब नीतीश कुमार से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के बारे में पूछा गया तो नीतीश ने कहा कि एक राज्य में कांग्रेस की जीत हुई है और चुनाव में ऐसे नतीजे आते रहते हैं। नीतीश ने यह भी कहा कि पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस थी और इस बार भी कांग्रेस को बड़े पैमाने पर वोट मिले हैं।

I.N.D.I.A पर नीतीश कुमार ने कही ये बात

जब नीतीश से इंडिया अलायंस की बैठक में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब भी यह बैठक होगी, वह इसमें जरूर शामिल होंगे। इंडिया अलायंस की बैठक 6 दिसंबर को होनी थी लेकिन कई नेताओं के पहले से तय कार्यक्रम के कारण इस बैठक को आगे के लिए टाल दिया गया।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT