होम / इस दिन हुआ था विवाद, पटना के हर्ष राज मर्डर केस में आरोपी ने कबूला जुर्म

इस दिन हुआ था विवाद, पटना के हर्ष राज मर्डर केस में आरोपी ने कबूला जुर्म

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 30, 2024, 9:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Harsh Raj Murder Case Patna: बिहार के पटना लॉ कॉलेज में हर्ष हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पटना के मनेर इलाके से गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमन पटेल के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस ने कोर्ट से 4 लोगों के खिलाफ वारंट लिया था। इनमें से एक अमन को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी अमन पटेल ने बताया कि दशहरा के दौरान डांडिया नाइट में विवाद हुआ था। इसके बाद बदला लेने के लिए हमने हर्ष की पिटाई की योजना बनाई थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीन और संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। इनमें सुपौल निवासी राजा बाबू, मधेपुरा निवासी शिवम और बेगूसराय निवासी प्रकृति आनंद शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से 21 लोगों की मौत

‘चंदन और अमन ने रची हर्ष की हत्या की साजिश’

पुलिस का कहना है कि पटना कॉलेज के जैक्सन हॉस्टल में रहने वाले चंदन कुमार और अमन कुमार ने सोमवार को हर्ष की हत्या की साजिश रची। पूछताछ में अमन ने खुलासा किया कि हर्ष और उसके बीच पुरानी दुश्मनी थी। घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब हर्ष परीक्षा केंद्र से बाहर निकल रहा था। छात्रों के एक समूह ने उस पर हमला कर दिया। मुख्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पटना विश्वविद्यालय में बीएन कॉलेज के स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र हर्ष राज (22 वर्ष) की सोमवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

भीषण गर्मी और सांपों के बीच देखने लायक महिला बीएसएफ की बहादुरी, देखें किस तरह सुरक्षा कर रहीं महिला योद्धा

मुख्य आरोपी चंदन कुमार हुआ गिरफ्तार

घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इस हत्या के बाद छात्रों ने पटना विश्वविद्यालय से लेकर कारगिल चौक तक विरोध प्रदर्शन किया। आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्रों ने गांधी मैदान मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जाम खुलवाने पहुंची पुलिस के साथ भी छात्र की नोकझोंक हुई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सड़क खुलवाई। इस दौरान कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया गया।

फलौदी से चोखा बाजार तक, जानिए भारत के 10 प्रमुख सट्टा बाजारों के पोल परिणाम की भविष्यवाणी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT