होम / 500 के नोट पर गांधीजी नहीं बल्कि Anupam Kher आए नजर, हैरान हुए एक्टर बोले- ‘लो कर लो बात…’, जानें पूरा मामला

500 के नोट पर गांधीजी नहीं बल्कि Anupam Kher आए नजर, हैरान हुए एक्टर बोले- ‘लो कर लो बात…’, जानें पूरा मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 30, 2024, 2:34 pm IST
500 के नोट पर गांधीजी नहीं बल्कि Anupam Kher आए नजर, हैरान हुए एक्टर बोले- ‘लो कर लो बात…’, जानें पूरा मामला

Anupam Kher Reacts on Fake Currency Photo

India News (इंडिया न्यूज़), Anupam Kher Reacts on Fake Currency Photo: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने गुजरात में अपनी तस्वीर वाले नकली नोट मिलने की खबरों पर रिएक्शन दिया है। बता दें कि अहमदाबाद पुलिस ने 1.60 करोड़ रुपये के नकली नोट जब्त किए हैं। प्रसारित वीडियो में महात्मा गांधी की जगह 500 रुपये के नोट पर अनुपम की तस्वीर दिखाई दे रही है। नोटों पर भारतीय रिजर्व बैंक की जगह रिसोल बैंक ऑफ इंडिया छपा हुआ था। इन नकली नोटों की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

अनुपम खेर ने अपनी फोटो वाली नकली नोटों पर कही ये बात

आपको बता दें कि एक्टर अनुपम खेर ने नकली नोटों की बरामदगी के बारे में एक रिपोर्ट का वीडियो भी शेयर किया। इसके साथ उन्होंने कहा, “लो कर लो बात। पांच सौ रुपये के नोट पर गांधीजी की तस्वीर की जगह मेरी तस्वीर???? कुछ भी हो सकता है!” एक रिपोर्ट के अनुसार, नकली नोटों का पता तब चला जब बुलियन फर्म के मालिक मेहुल ठक्कर से 1.60 करोड़ रुपये की ठगी की गई। अहमदाबाद में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Shraddha Kapoor के सामने ही बॉडीगार्ड ने फैन को बेरहमी से धक्का मारकर फेंका पीछे, वीडियो देख भड़क उठे लोग – India News

करोड़ों रूपये किए गए बरामद

रिपोर्ट में कहा गया कि ठक्कर ने पुलिस को बताया कि एक समूह ने 2,100 ग्राम सोना खरीदने में रुचि दिखाई और शहर के नवरंगपुरा इलाके में डिलीवरी का अनुरोध किया। ठक्कर ने अपने कर्मचारी के माध्यम से सोना भेजा, जिसने इसे दो संदिग्धों को सौंप दिया और बदले में उन्हें एक प्लास्टिक बैग मिला। संदिग्धों ने दावा किया कि बैग में 1.3 करोड़ रुपये नकद थे। संदिग्धों ने बहाने बनाते हुए कहा कि उन्हें पास की एक दुकान से शेष 30 लाख रुपये लेने की जरूरत है और फिर भाग गए। बुलियन फर्म के कर्मचारियों में से एक को बाद में नकली नोट मिले। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

संदिग्धों ने यह भी अनुरोध किया कि राशि को काउंटिंग मशीन का उपयोग करके गिना जाए। पुलिस के अनुसार, दोनों व्यक्ति सोने के साथ दुकान से भाग गए, उन्होंने दावा किया कि वे पास की एक दुकान से शेष 30 लाख रुपये लेने जा रहे थे। हालांकि, जब ठक्कर के कर्मचारियों ने प्लास्टिक बैग खोला, तो उन्हें अंदर नकली नोट मिले।

Raj Kundra ने गिरफ्तार बांग्लादेशी एडल्ट स्टार के साथ संबंध पर तोड़ी चुप्पी, कर दिया चौंकाने वाला खुलासा – India News

जाने पूरा मामला

नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। एक मीडिया से साथ बातचीत करते हुए इंस्पेक्टर ए.ए. देसाई ने कहा कि संदिग्धों ने बुलियन फर्म को धोखा देने के लिए एक योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि सोने की डिलीवरी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कूरियर सेवा भी फर्जी थी, जिसमें पंजीकृत किराये का समझौता नहीं था। संदिग्धों ने दुकान किराए पर ली थी और कूरियर कंपनी के लिए एक नकली साइन लगाया था, जिसमें मकान मालिक को आश्वासन दिया गया था कि वो एक या दो दिन के भीतर किराये के समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। उन्होंने जो करेंसी नोट दिए वे नकली थे और उन पर अनुपम खेर की तस्वीरें थीं। अभी तक, मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT