होम / Bishan Singh Bedi Passes Away: शाहरुख खान से संजय दत्त तक इन सेलेब्स ने बिशन सिंह बेदी को दी श्रद्धांजलि

Bishan Singh Bedi Passes Away: शाहरुख खान से संजय दत्त तक इन सेलेब्स ने बिशन सिंह बेदी को दी श्रद्धांजलि

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 23, 2023, 7:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bishan Singh Bedi Passes Away: पूर्व इंडियन क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है। बिशन सिंह बेदी एक्टर अंगद बेदी (Angad Bedi) के पिता और एक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) के ससुर थे। अब फिल्म स्टार शाहरुख खान, संजय दत्त और सुनील शेट्टी ने सोमवार को महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी को श्रद्धांजलि दी और दुनिया को ‘खेल और जीवन’ के बारे में सिखाने के लिए उन्हें याद किया है। बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान और बाएं हाथ के महानतम स्पिनरों में से एक बेदी का लंबी बीमारी से जूझने के बाद सोमवार, 23 अक्तूबर को 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी अंजू, अभिनेता-पुत्र अंगद और बेटी नेहा हैं।

शाहरुख खान ने दी श्रद्धांजलि

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “बड़े होने पर हमारा जीवन उन लोगों की भावना, उत्साह और सरासर अनुग्रह से ढका होता है, जिन्हें हम अपने चारों ओर देखते हैं और अनुभव करते हैं। श्री #BishanSinghBedi उनमें से एक थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और हमें खेल और जीवन के बारे में इतना कुछ सिखाने के लिए धन्यवाद सर। आपको बहुत याद किया जाएगा। RIP”

सुनील शेट्टी ने किया ट्वीट

सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। एक ऐसा व्यक्ति जिसे न केवल अपने क्रिकेट कौशल के लिए बल्कि ईमानदारी और अखंडता के लिए भी जाना जाता था। वह खेल के सच्चे उस्ताद थे और कई लोगों के लिए प्रेरणा थे। उनकी विरासत पीढ़ियों को प्रेरित करती रहे। बेदी सर, शांति से रहें।”

संजय दत्त ने भी दी श्रद्धांजलि

संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने लिखा, “क्रिकेट ने आज एक दिग्गज खो दिया है, लेकिन बिशन सिंह बेदी जी द्वारा बनाई गई यादें और क्षण हमेशा जीवित रहेंगे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और पूरे क्रिकेट समुदाय के साथ हैं क्योंकि हम इस गहरे नुकसान पर शोक व्यक्त करते हैं।”

मनोज बाजपेयी ने भी एक्स पर दी श्रद्धांजलि

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने भी एक्स पर लिखा, “क्रिकेट की दुनिया ने एक रत्न खो दिया है। खेल में #BishanSinghBedi जी के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

दिग्गज एक्टर सतीश शाह (Satish Shah) ने पोस्ट किया, “हमने बिशन सिंह बेदी के रूप में भारतीय क्रिकेट का एक अनमोल रत्न खो दिया है।”

फिल्मकार कुणाल कोहली ने एक्स पर लिखा, “भारत ने एक आइकन खो दिया है। उन्होंने लिखा, “#BishenSinghBedi हमेशा लीजेंड रहूंगा। दुनिया के महानतम स्पिनरों में से एक। राष्ट्र ने एक आइकन खो दिया है। एक खेल दिग्गज।”

प्रशंसित भारतीय कप्तानों में से एक थे बिशन सिंह

बता दें कि बिशन सिंह का जन्म 25 सितंबर 1946 को अमृतसर पंजाब में हुआ था। उन्होंने अपना क्रिकेट करियर 1966 में शुरू किया था और 1979 तक उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने सक्सेसफुल क्रिकेट के करियर में उन्होंने 67 टेस्ट मैच खेले और 266 विकेट्स लिए, जिसमें 14 बार पांच विकेट और एक बार 10 विकेट चटकाने का कारनामा शामिल है।

इसके अलावा उन्होंने 10 ODIs में 7 विकेट लिए थे। वो ग्रेट इंडियन स्पिनर थे। बिशन सिंह बेदी के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। वो सबसे प्रशंसित भारतीय कप्तानों में से एक थे और उन्होंने मंसूर अली खान पटौदी की सेवानिवृत्ति के बाद 1975 और 1979 के बीच टेस्ट क्रिकेट में लगभग चार वर्षों तक टीम का नेतृत्व किया।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रेमी के पिता ने प्रेमी को मारी गोली, जानें पूरा मामला-Indianews
Elon Musk on China: चीन दौरे पर जा रहें एलन मस्क, ये है वजह- indianews
ADVERTISEMENT