होम / Celebrities Weight loss Journey: शेहनाज़ गिल से लेकर स्मृति ईरानी तक, इन टीवी सेलेब्स ने अपने वेट लॉस जर्नी से फैंस को किया मोटिवेट

Celebrities Weight loss Journey: शेहनाज़ गिल से लेकर स्मृति ईरानी तक, इन टीवी सेलेब्स ने अपने वेट लॉस जर्नी से फैंस को किया मोटिवेट

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 3, 2024, 2:18 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Celebrities Weight loss Journey: वजन बढ़ने पर अभिनेताओं को नेटिज़न्स से ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना आम बात है। स्क्रीन पर अच्छा दिखना ऐक्टर्स के लिए बहुत जरूरी है, इसलिए फिट और स्वस्थ रहना अक्सर उनके लिए सबसे पहले और ऊपर है।

कई अभिनेताओं ने अपने वज़न घटाने की कहानियाँ फैंस के साथ साझा की हैं, और अपने बदलावो से अपने फॉलोवर्स को प्रभावित किया है। यहां कुछ अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी वजन घटाने की यात्रा के बारे में खुलकर बात की है:

1 शेहनाज गिल

Shehnaz Gill
Shehnaz Gill

बिग बॉस 13 में अपने समय के बाद शेहनाज गिल एक बड़ी वजन घटाने की यात्रा से गुजरीं। अभिनेत्री ने अपनी प्रेज़ेंस को बेहतर बनाने और बेहतर काम के अवसरों को आकर्षित करने के लिए वजन कम करने के अपने लक्ष्य को खुलकर साझा किया। कम कैलोरी वाला काम करके और ऐक्सरसाइस करके, वह 12 किलो वजन कम करने में सफल रही।

2 मंदिरा बेदी

Mandira Bedi
Mandira Bedi

अपने पति राज कौशल के दिल का दौरा पड़ने से निधन के बाद मंदिरा बेदी को एक चुनौतीपूर्ण दौर का सामना करना पड़ा। कठिनाइयों के बावजूद, उसने अपनी सैर और काम की गतिविधियाँ फिर से शुरू कर दीं और डेढ़ साल के बाद, वह अपनी कसरत की दिनचर्या में भी फिर से शामिल हो गई।

3 कपिल शर्मा

Kapil Sharma
Kapil Sharma

कपिल शर्मा, जो अपने शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ से दिल जीत रहे हैं। उन्होने 2022 में द कपिल शर्मा शो के तीसरे सीज़न से पहले कुछ ट्रांसफ़ॉर्मेशन तस्वीरें जारी की हैं। अपने नए फोटोशूट में, वह काफ़ी फिट नज़र आए, और कई उनके प्रशंसकों ने उनकी वजन घटाने की यात्रा के लिए उनकी सराहना की।

4 भारती सिंह

Bharti Singh
Bharti Singh

भारती सिंह ने यह खुलासा करके सभी को चौंका दिया कि गर्भवती होने से पहले उन्होंने 15 किलो वजन कम किया था। कॉमेडियन, जो अक्सर शरीर को शर्मसार करने वाले चुटकुलों का निशाना बनते रहे हैं, उन्होंने लगातार इस तरह के व्यवहार के खिलाफ बोला है। भारती ने साझा किया, कि उन्होंने सितंबर 2021 तक अपना वजन 91 से घटाकर 76 किलो कर लिया है। उन्होंने कहा, “मैं अपने वजन घटाने की खुशी है क्योंकि मैं स्वस्थ और फिट महसूस करती हूं। मैं कर सकती हूं।” अब आसानी से सांस लें और हल्का महसूस करें।

5 राम कपूर

Ram Kapoor
Ram Kapoor

बड़े अच्छे लगते हैं में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले राम कपूर ने अपने वजन घटाने के बदलाव से सभी को चौंका दिया। अभिनेता ने केवल 7 महीनों में सफलतापूर्वक 30 किलो वजन कम किया और जुलाई 2019 में दिसंबर तक 20 किलो वजन कम करने के अपने लक्ष्य को साझा किया। राम कपूर ने अपनी वजन घटाने के प्लान का खुलासा करते हुए कहा, “मैं 8 घंटे के खाने के शेड्यूल का पालन करता हूं और 16 घंटे का उपवास करता हूं। मैं सुबह और रात दोनों समय वर्कआउट करने के लिए 2 घंटे देता हूं।

6 आशिका भाटिया

Ashika Bhatia
Ashika Bhatia

कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में अपनी भूमिका के लिए मशहूर आशिका भाटिया को अपने बढ़ते वजन के लिए ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। हालाँकि, उसने आत्मविश्वास से परिवर्तन से पहले और बाद की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उसका शानदार नया रूप प्रदर्शित हुआ। आशिका बहादुरी से उन ट्रोल्स के खिलाफ खड़ी हुईं जिन्होंने उन्हें ‘मोती’, ‘भैंस’ और ‘फैटसो’ जैसे नामों से बुलाया था। उन्हें आखिरी बार बिग बॉस ओटीटी 2 में देखा गया था।

7 दृष्टि धामी

Drishti Dhami
Drishti Dhami

गीत हुई सबसे पराई की अभिनेत्री दृष्टि धामी ने अपनी फिटनेस यात्रा के बारे में साझा किया। उन्होंने खुलासा किया, “शुरुआत में मेरा ध्यान वजन कम करने के लिए फिटनेस पर था, लेकिन अब यह मेरे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है। जब मैंने अपनी फिटनेस जर्नी शुरू की, तो मेरा लक्ष्य वजन कम करना था। मुझे लगा कि मेरा वजन कुछ बढ़ गया है, खासकर शादी होने के बाद। मैं खुश थी और मुझे कोई पछतावा नहीं था, लेकिन बाद में मैंने उन ऐक्सट्रा पाउंड को कम करने का फैसला किया। जैसे ही मैंने वर्कआउट करना शुरू किया, इससे न केवल मुझे फिट रहने में मदद मिली, बल्कि मुझे बहुत खुशी और शांति भी मिली।

8 स्मृति ईरानी

Smriti Irani
Smriti Irani

पूर्व अभिनेत्री और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​जिन्हें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी की भूमिका के लिए जाना जाता है, ने एक शानदार वजन घटाने वाला परिवर्तन किया, जिसने उनके प्रशंसकों और मित्र एकता कपूर को भी चौंका दिया। अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद, उनके प्रशंसक उनके नए लुक से हैरान रह गए। रिपोर्टों से पता चलता है कि स्मृति ने अपने वजन घटाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ग्लूटेन-मुक्त और गैर-डेयरी भोजन ही खाया।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
Ventilated Seat Cover: वेंटिलेटेड सीट के क्या फायदे और गर्मियों में कैसे मिलता है इससे आराम, जानें पूरी जानकारी- Indianews
Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews
Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
ADVERTISEMENT