होम / IIFA 2024 उत्सवम ने साउथ सिनेमा की लिस्ट की घोषणा, 13 नोमिनेशन के साथ पोन्नियिन सेल्वन: II रही सबसे आगे

IIFA 2024 उत्सवम ने साउथ सिनेमा की लिस्ट की घोषणा, 13 नोमिनेशन के साथ पोन्नियिन सेल्वन: II रही सबसे आगे

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 21, 2024, 4:21 pm IST

IIFA UTSAVAM 2024

India News (इंडिया न्यूज़), IIFA UTSAVAM 2024 UNVEILS NOMINATIONS OF SOUTH INDIAN CINEMA: उच्च मानक स्थापित करते हुए, पोन्नियिन सेल्वन: II ने तमिल श्रेणियों में असाधारण 13 नामांकनों के साथ IIFA उत्सवम 2024 नामांकनों में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। इसके ठीक बाद, मलयालम नामांकनों में एवरीवन इज़ ए हीरो और कन्नड़ फिल्म उद्योग नामांकनों में कटेरा ने प्रभावशाली 11 नामांकनों के साथ बढ़त हासिल की।

जेलर ने तमिल नामांकनों में 10 नामांकनों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि दसारा ने समान रूप से उल्लेखनीय 10 नामांकनों के साथ तेलुगु नामांकनों में अपना दबदबा बनाया। कन्नड़ श्रेणियों में, सप्त सागरदाचे एलो – साइड ए ने 9 नामांकन, कौसल्या सुप्रजा रामा ने 8 और तगारुपल्या ने 7 नामांकन अर्जित किए।

IIFA उत्सव 2024 तमिल फिल्म उद्योग नामांकन

तमिल नामांकनों में, पोन्नियिन सेल्वन: II ने उल्लेखनीय 13 नामांकनों के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त किया, जिसने मानक को ऊंचा कर दिया। जेलर 10 नामांकनों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि विदुथलाई पार्ट I और ममनन दोनों ने 7-7 नामांकन प्राप्त किए। लियो को 4 नामांकन मिले, और चिट्ठा को 3 नामांकन मिले। उल्लेखनीय रूप से, गुड नाइट, मावीरन, अयोथी, मार्क एंटनी और फरहाना को 2-2 नामांकन मिले, जो तमिल सिनेमा के विविधतापूर्ण और प्रतिस्पर्धी क्षेत्र को उजागर करता है।

IIFA UTSAVAM 2024 Tamil

1 सेंकेंड के वीडियो में प्रेग्नेंट Deepika Padukone ने किया ऐसा इशारा, सोशल मीडिया पर मच गई खलबली – India News

IIFA उत्सव 2024 तेलुगु फिल्म उद्योग नामांकन

  • दशहरा ने 10 प्रभावशाली नामांकनों के साथ तेलुगु नामांकनों में अपना दबदबा बनाया, जबकि हाय नन्ना को 6 नामांकन मिले। भगवंत केसरी और बेबी को 4-4 नामांकन मिले, और सालार: भाग 1 – सीज फायर को 3 नामांकन मिले।
  • एक असाधारण क्षण में, नानी ने दशहरा और हाय नन्ना में अपने असाधारण काम के लिए प्रमुख भूमिका (पुरुष) श्रेणी में दो नामांकन प्राप्त किए।

IIFA UTSAVAM 2024 Telugu

IIFA उत्सव 2024 मलयालम फिल्म उद्योग नामांकन

  • मलयालम नामांकन में, एवरीवन इज़ ए हीरो को 11 नामांकन मिले हैं। रोमान्चम और फैमिली को 5-5 नामांकन मिले हैं, जबकि नेरू, कन्नूर स्क्वाड और काथल द कोर को 4-4 नामांकन मिले हैं। वलाट्टी और थुरामुखम को 3-3 नामांकन मिले हैं, जबकि नानपाकल नेराथु मयक्कम और इराट्टा को 2-2 नामांकन मिले हैं।
  • उल्लेखनीय रूप से, भारतीय सिनेमा के मेगास्टार ममूटी को काथल द कोर और नानपाकल नेराथु मयक्कम में उनके असाधारण काम के लिए मुख्य भूमिका (पुरुष) में प्रदर्शन के लिए दोहरे नामांकन मिले हैं।

IIFA UTSAVAM 2024 Malayalam

देर रात अपनी साली संग दिखे Vicky Kaushal, शरमा गईं पत्नी Katrina Kaif, देखें वायरल वीडियो – India News

आईफा उत्सवम 2024 कन्नड़ फिल्म उद्योग नामांकन

• कन्नड़ फिल्म उद्योग नामांकन में, कटेरा 11 नामांकन के साथ सबसे आगे है, उसके बाद सप्त सागरदाचे एलो – साइड ए है, जिसने 9 नामांकन हासिल किए हैं। कौसल्या सुप्रजा राम को 8, और तगारुपल्या को 7 नामांकन प्राप्त हुए, जबकि घोस्ट और काइवा ​​को 3-3 नामांकन प्राप्त हुए। इसके अतिरिक्त, टोबी, अचार एंड कंपनी, शिवाजी सुरथकल 2, और हॉस्टल हुडुगारू बेकागिधारे प्रत्येक ने 2 नामांकन प्राप्त किए।

IIFA UTSAVAM 2024 Kannada

21 अगस्त 2024: दक्षिण भारतीय सिनेमा की उपलब्धियों का जश्न मनाने और तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्म उद्योगों की उत्कृष्टता को उजागर करने के लिए, IIFA उत्सवम 2024 ने लोकप्रिय श्रेणी के नामांकनों की पूरी सूची की घोषणा की है। दक्षिण भारतीय सिनेमा के सितारों, वैश्विक गणमान्य व्यक्तियों, मीडिया प्रभावितों और दुनिया भर के फिल्म प्रेमियों को एक साथ लाकर, IIFA उत्सवम 2024 शक्तिशाली कनेक्शन और साझेदारी बनाने के लिए मंच तैयार करता है। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम वैश्विक मनोरंजन परिदृश्य को आकार देने वाले दूरदर्शी दिग्गजों के बीच नेटवर्किंग, सहयोग और उत्सव के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर होने का वादा करता है।

लोकप्रिय पुरस्कार श्रेणियों को पूरा करते हुए, IIFA उत्सवम 2024 नामांकन दक्षिण भारतीय सिनेमा की समृद्ध विविधता का जश्न मनाते हुए एक व्यापक स्पेक्ट्रम को शामिल करते हैं। श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म, निर्देशन, मुख्य भूमिका में प्रदर्शन (पुरुष और महिला), सहायक भूमिका में प्रदर्शन (पुरुष और महिला), नकारात्मक भूमिका में प्रदर्शन, संगीत निर्देशन, गीत और पार्श्व गायक (पुरुष और महिला) शामिल हैं।

पीएम मोदी को पीछे छोड़ आगे निकली Shraddha Kapoor, इंस्टाग्राम पर टॉप 3 में बनाई जगह, देखें लिस्ट – India News

आइफा उत्सव समारोह दक्षिण भारत की चार प्रमुख फिल्म इंडस्ट्री- तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ की प्रतिभा के समृद्ध भंडार को रेखांकित करता है, जिनमें से प्रत्येक ने भारतीय सिनेमा पर एक स्थायी छाप छोड़ी है।

तमिल नामांकनों में, पोन्नियिन सेल्वन: II 13 नामांकनों के साथ सबसे आगे है, जिसने मानक को ऊंचा कर दिया है। जेलर 10 नामांकनों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि विदुथलाई पार्ट I और ममनन दोनों ने 7-7 नामांकन प्राप्त किए हैं। लियो को 4 नामांकन मिले हैं, और चिट्ठा को 3 नामांकन मिले हैं। उल्लेखनीय रूप से, गुड नाइट, मावीरन, अयोथी, मार्क एंटनी और फरहाना को 2-2 नामांकन मिले हैं, जो तमिल सिनेमा के विविधतापूर्ण और प्रतिस्पर्धी क्षेत्र को उजागर करते हैं।

दशहरा 10 प्रभावशाली नामांकनों के साथ तेलुगु नामांकनों पर हावी है, जबकि हाय नन्ना 6 के साथ दूसरे स्थान पर है। भगवंत केसरी और बेबी प्रत्येक को 4 नामांकन मिलते हैं, और सालार: भाग 1 – सीज फायर को 3 नामांकन मिलते हैं। एक असाधारण क्षण में, नानी ने दशहरा और हाय नन्ना में अपने असाधारण काम के लिए प्रमुख भूमिका (पुरुष) श्रेणी में दो नामांकन के साथ चमक बिखेरी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT