होम / लाहौर 1947 के डायरेक्टर Rajkumar Santoshi को मिली 2 साल जेल की सजा, करोड़ों का जुर्माना, जाने मामला

लाहौर 1947 के डायरेक्टर Rajkumar Santoshi को मिली 2 साल जेल की सजा, करोड़ों का जुर्माना, जाने मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 17, 2024, 9:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rajkumar Santoshi Gets 2 Year Jail: बॉलीवुड फिल्म स्टार सनी देओल (Sunny Deol) की अपकमिंग मूवी ‘लाहौर 1947’ (Lahore 1947) के निर्देशक राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) मुसीबत में घिर गए हैं। फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी को गुजरात की जामनगर कोर्ट ने एक चेक बाउंसिंग केस में 2 साल की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने ‘दामिनी’ और ‘घायल’ जैसी ब्लॉकबस्टर मूवीज देने वाले निर्देशक राजकुमार संतोषी पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना भी ठोंक दिया है। जानकारी के मुताबिक, जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को एक चेक बाउंस मामले में फैसला लेते हुए ये सजा सुनाई है, जिसके बाद फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी बड़ी मुसीबत में घिर गए हैं।

जाने क्या है मामला?

यह भी पढ़े: Kartik Aaryan की Aashiqui 3 को लेकर आया बड़ा अपडेट, फिल्म के टाइटल में हुआ बदलाव 

रिपोर्ट्स में बताया गया कि गुजरात के जामनगर के बिजनेसमैन अशोकलाल से 1 करोड़ रुपये उधार लिए थे, जिसके बाद उन्होंने ये पैसे नहीं चुकाए। जिसके बाद उनके दोस्त और बिजनेसमैन ने फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी पर जामनगर की अदालत में केस दर्ज करवाया था। इस मामले में जामनगर कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी को सजा सुनाई गई है। ये मामला साल 2015 का है, जिसमें कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को कड़ी सजा सुनाई है।

साल 2015 से चल रहा था केस

यह भी पढ़े: Suhani Bhatnagar Death: क्या है Dermatomyositis? जिसने दंगल की छोटी बबीता सुहानी भटनागर की ले ली जान 

साल 2015 में कारोबारी ने अशोकलाल ने फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी को 1 करोड़ रुपये उधार दिए थे। जिसे चुकाने के लिए फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी ने कारोबारी लाल को 10 बैंक के चेक दे दिए थे। ये चेक 10 लाख रुपये के थे। दिसंबर 2016 में ये चेक बांउंस हो गए। जिसके बाद कारोबारी ने राजकुमार संतोषी से संपर्क करने की कोशिश भी की। जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। थक हारकर कारोबारी ने राजकुमार संतोषी के खिलाफ केस कर दिया। जिस पर कोर्ट में 18 सुनवाइयों पर भी कोर्ट में राजकुमार संतोषी के न पहुंचने के कारण कोर्ट ने सख्त कदम उठाया है। इससे पहले कोर्ट ने राजकुमार संतोषी ने हर चेक बाउंस पर पीड़ित को 15 हजार रुपये देने के लिए भी कहा था।

यह भी पढ़े: Richa Chadha Pregnancy: ऋचा चड्ढा ने अपने बेबी बंप की शेयर की पहली झलक, पोस्ट कर लिखी ये बात

इन फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं राजकुमार संतोषी

बता दें कि फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी कई हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। राजकुमार संतोषी ने सनी देओल स्टारर फिल्मों घायल, घातक, दामिनी का निर्माण किया था। वो जल्दी ही सनी देओल के साथ ही अगली फिल्म लाहौर 1947 का निर्माण करने वाले हैं। ये फिल्म इन दिनों प्री-प्रोडक्शन स्टेज में हैं।

यह भी पढ़े: Kartik Aaryan: शादी के लिए रेडी हुए कार्तिक आर्यन, लेटेस्ट पोस्ट में फैंस को दिया ये बड़ा सरप्राइज़

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT