होम / करोड़ो की कीमत में बिका दिवंगत Dilip Kumar का पाली हिल बंगला, जानें क्या है इसकी खासियत

करोड़ो की कीमत में बिका दिवंगत Dilip Kumar का पाली हिल बंगला, जानें क्या है इसकी खासियत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 26, 2024, 2:43 pm IST

Dilip Kumar Pali Hill Bungalow

India News (इंडिया न्यूज़), Dilip Kumar Pali Hill Bungalow Turned Swanky Apartment Sold: बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) भारतीय सिनेमा के सबसे महान अभिनेताओं में से एक थे। पिछले साल यानी 2023 में खबर आई थी कि अशर ग्रुप ने पाली हिल में उनके बंगले का नवीनीकरण शुरू कर दिया है। इसे कई आलीशान अपार्टमेंट के साथ-साथ अभिनेता को समर्पित एक संग्रहालय बनाने की तैयारी थी। अब एत रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पुनर्विकास परियोजना का हिस्सा एक समुद्र के सामने वाला ट्रिपलक्स अपार्टमेंट को बेच दिया गया है। जानकारी के अनुसार, एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड ने उस बिल्डिंग में एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा है, जो पहले दिलीप कुमार का बंगला हुआ करता था।

इतने करोड़ो में बिका दिलीप कुमार का बंगला

एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के पाली हिल में दिलीप कुमार के बंगले, जिसे एक आलीशान आवासीय परिसर में पुनर्विकसित किया गया था, उन्होंने 172 करोड़ रुपये में एक अपार्टमेंट बेचा है। Zapkey.com ने संपत्ति पंजीकरण दस्तावेजों को एक्सेस किया, जिससे पता चला कि इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड ने यह खरीद की है। दस्तावेजों से यह भी पता चला कि संपत्ति का कार्पेट साइज 9527 वर्ग फीट है और यह नौवीं, दसवीं और ग्यारहवीं मंजिल पर स्थित है। अपार्टमेंट को 1.62 लाख रुपये प्रति वर्ग फीट की दर से बेचा गया। इस सौदे के लिए स्टांप ड्यूटी 9.3 करोड़ रुपये थी और पंजीकरण शुल्क 30,000 रुपये था।

Dilip Kumar Bungalow

ब्रेकअप की खबरों के बीच एक साथ एयरपोर्ट पर दिखे Arjun Kapoor और Malaika Arora, वेकेशन पर जाने की तैयारी! देखें वीडियो- India News

Dilip Kumar Bungalow

सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार को याद कर लिखा खास पोस्ट

इस महीने की शुरुआत में, जुलाई 2024 में, दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) ने उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी। उन्होंने उनके सभी फैंस का आभार व्यक्त किया और लिखा, “मुझे खुशी है कि वे सभी हमारी महत्वपूर्ण तिथियों को याद करते हैं और उनके भविष्य के लिए प्रार्थना करते हैं क्योंकि दिलीप साहब छह पीढ़ियों के अभिनेताओं और आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा हैं।”

Deadpool & Wolverine Review: दुनिया के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स का धमाका, जानें मार्वल फैंस से क्या है डेडपूल का कनेक्शन- India News

उन्होंने आगे कहा, “वह एक मौज-मस्ती करने वाले व्यक्ति थे। हमेशा मुझे ‘आंटी’ कहकर बुलाते थे और हंसते थे। फिर भी, मज़ाक, हंसी और उन दिल को छू लेने वाले नोटों के नीचे, शुद्ध प्रेम छिपा था। दिलीप साहब हमेशा के लिए हैं, अल्लाह उन्हें अपने प्यार और आशीर्वाद में रखे, आमीन!”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT