होम / वाराणसी पहुंची Nita Ambani, काशी विश्वनाथ मंदिर में अनंत-राधिका की शादी का चढ़ाएंगी निमंत्रण कार्ड -IndiaNews

वाराणसी पहुंची Nita Ambani, काशी विश्वनाथ मंदिर में अनंत-राधिका की शादी का चढ़ाएंगी निमंत्रण कार्ड -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 24, 2024, 7:45 pm IST
वाराणसी पहुंची Nita Ambani, काशी विश्वनाथ मंदिर में अनंत-राधिका की शादी का चढ़ाएंगी निमंत्रण कार्ड -IndiaNews

Nita Ambani Reached Varanasi

India News (इंडिया न्यूज़), Nita Ambani Reached Varanasi Kashi Vishwanath Temple: इस देश में सबसे बड़ी शादियों में से एक होने वाली है और कोई भी अवसर भगवान का आशीर्वाद लिए बिना शुरू नहीं होता। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) को 24 जून, 2024 की सुबह वाराणसी में पवित्र काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करते देखा गया।

नीता अंबानी ने वाराणसी में भगवान शिव को चढ़ाएंगी निमंत्रण कार्ड

आपको बता दें कि सोमवार, 24 जून 2024 जैसे शुभ दिन को चिह्नित करते हुए, जिसे भगवान शिव का दिन कहा जाता है। श्रीमती अंबानी ने भगवान को आमंत्रित करने के लिए अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी का पहला कार्ड लिया। भारत में शादियों के दौरान किया जाने वाला एक पुराना रिवाज। विशेष रूप से हिंदू धर्म में, शादी के कार्ड को एक शुभ स्थान माना जाता है और पवित्र स्मरणोत्सव में उन्हें आमंत्रित करने के लिए सबसे पहले स्वर्ग में देवताओं को चढ़ाया जाता है।

हुमा कुरैशी ने अपनी बेस्ट फ्रेंड Sonakshi-Zaheer की पागलपन लव स्टोरी पर किया पोस्ट, सायरा बानो संग भी तस्वीर की शेयर – India News

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, नीता अंबानी को उसी के बारे में बोलते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, “अभी, मैं भोलेनाथ के दर्शन के लिए जा रही हूं और उसके बाद, मैं गंगा आरती करूंगी, इसलिए मैं बहुत उत्साहित हूं। आज मैं अपने अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण पत्र भगवान के चरणों में अर्पित करने के लिए लाई हूँ।”

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी

अनंत और राधिका 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे। शादी से पहले के दो दौर के जश्न के बाद, तीसरा दौर जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू होगा। संगीत समारोह जुलाई में मुंबई में हाल ही में उद्घाटन किए गए नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के ग्रैंड थिएटर में आयोजित किया जाएगा। वहीं, संगीत की थीम ‘दिलों का जश्न’ रखी गई है और यह ‘गीत, नृत्य और आश्चर्य की रात’ होगी, जिसमें भारतीय क्षेत्रीय ग्लैमर का ड्रेस कोड होगा। 12 जुलाई को शादी के बाद, 13 जुलाई को ‘शुभ आशीर्वाद’ (शुभ आशीर्वाद) का आयोजन किया गया है, जिसमें मेहमान भारतीय औपचारिक पोशाक पहनेंगे।

रिसेप्शन में Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal को साथ में देख रेखा ने जाहिर की खुशी, न्यूली मैरिड कपल को कही ये बात  – India News

भव्य विवाह समारोह का समापन 14 जुलाई को ‘मंगल उत्सव’ के साथ होगा, जिसे आमतौर पर विवाह समारोह के रूप में जाना जाता है, जहाँ सभी के लिए ड्रेस कोड भारतीय ठाठ होगा। हालाँकि आयोजक पहले से ही इस शादी को भव्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अब तक की सबसे महंगी भारतीय शादी का रिकॉर्ड अभी भी ईशा अंबानी की 2018 की शादी के नाम है, जिसकी लागत करीब 7 बिलियन रुपये (86 मिलियन डॉलर) थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT