होम / Rashmika Mandanna deepfake video: रश्मिका समेत इन सितारों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग, जानें क्या कहा

Rashmika Mandanna deepfake video: रश्मिका समेत इन सितारों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग, जानें क्या कहा

Babli • LAST UPDATED : November 7, 2023, 1:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rashmika Mandanna deepfake video, दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना से जुड़े हालिया डीपफेक वीडियो विवाद ने फैंस, मशहूर हस्तियों और सोशल मीडिया यूजर्स के बीच समान रूप से नाराजगी और चिंता पैदा कर दी है। वायरल हुए वीडियो में मंदाना जैसी दिखने वाली एक महिला को दिखाया गया है। हालाँकि, बाद में पता चला कि यह एक डीपफेक, एक डिजिटल रूप से हेरफेर किया गया वीडियो है जो एक व्यक्ति की समानता को दूसरे में बदलने के लिए AI से बनाई जाती है।

मृणाल ठाकुर ने किया सपोर्ट

पुष्पा फेम एक्ट्रेस को अपने साथियों से अटूट समर्थन मिल रहा है। अभिनेत्री मृणाल ठाकुर ने इंस्टाग्राम पर ऐसी वीडियों बनाने और साझा करने वालों के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की, जो इन व्यक्तियों के बीच विवेक की कमी को उजागर करती है। उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने और संबोधित करने के लिए मंदाना को धन्यवाद दिया, और बताया कि इंटरनेट पर अक्सर एसी वीडियो प्रसारित करती हैं।

Rashmika Mandanna AI video

नागा चैतन्य

अभिनेता नागा चैतन्य ने भी AI के दुरुपयोग को स्वीकार करते हुए, रश्मिका को अपना समर्थन दिया। उन्होंने ऐसे डीपफेक वीडियो का शिकार होने वाले व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई और कानूनों को लागू करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

चिन्मयी श्रीपदा

गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने डीपफेक वीडियो के मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने मंच का उपयोग किया। उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं के लिए डीपफेक प्रौद्योगिकी के जोखिम, ब्लैकमेल और शोषण की इसकी क्षमता पर प्रकाश डाला। श्रीपदा ने उदाहरण दिया कि कैसे डीपफेक का इस्तेमाल व्यक्तियों को निशाना बनाने और जबरन वसूली करने के लिए किया जा सकता है, खासकर छोटे शहरों और गांवों में, जहां सम्मान और प्रतिष्ठा की अवधारणाएं महत्वपूर्ण महत्व रखती हैं।

साई धर्म तेज

अभिनेता साई धर्म तेज ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे दिल दहला देने वाला बताया। उन्होंने अभिनेत्री की तकलीफों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की और इस तरह के तकनीकी दुरुपयोग की शिकार होने के कारण उन्हें होने वाली मानसिक पीड़ा को समझा।

अमिताभ बच्चन

बीग बी ने भी एक थ्रेड को रीट्वीट करके डीपफेक वीडियो की ओर ध्यान आकर्षित किया, जिसने वीडियो को ब्रिटिश-भारतीय इंस्टाग्राम यूजर ज़ारा पटेल के डीपफेक के रूप में उजागर किया। उन्होंने इस डीपफेक वीडियों को बनाने वाले के प्रति कड़ी कानूनी प्रतिक्रिया की आवश्यकता को पहचाना। और दर्शकों को धोखा देने और किसी व्यक्ति की छवि को नुकसान पहुंचाने की उनकी क्षमता पर प्रकाश डाला।

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT