होम / समीर वानखेड़े ने CBI की पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, कहा- ‘डील मैंने नही बल्कि दिल्ली से आई टीम ने की’

समीर वानखेड़े ने CBI की पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, कहा- ‘डील मैंने नही बल्कि दिल्ली से आई टीम ने की’

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 20, 2023, 5:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aryan Khan Drug Case, Sameer Wankhede, मुंबई: ड्र्ग्स केस (Drugs Case) में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का बेटा आर्यन खान (Aryan Khan) लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं। बता दें कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ की डील करने के मामले में शनिवार, 20 मई को सीबीआई की मैराथन में पूछताछ जारी है। जो जानकारियां बाहर आ रही हैं उसके मुताबिक इस पूछताछ में समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने कई नए खुलासे किए हैं।

समीर वानखेड़े से पूछताछ शुरु

समीर वानखेड़े के मुताबिक, आर्यन खान को बेदाग साबित करने की जल्दी थी, क्योंकि दिल्ली के एनसीबी अधिकारियों ने डील कर ली थी। दिल्ली से आए सीबीआई के 8 अधिकारियों ने शनिवार को सुबह 10.30 बजे समीर वानखेड़े पूछताछ शुरू की। यह पूछताछ तीन घंटे तक चली। इसके बाद एक घंटे का ब्रेक हुआ। फिर इस ब्रेक के बाद दोपहर 2:30 बजे से फिर पूछताछ शुरू हो गई है।

समीर वानखेड़े ने कही ये बाते

सीबीआई पूछताछ में उस आरोप का सच्चाई पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिसके तहत कहा जा रहा है कि समीर वानखेड़े ने आर्यन को ड्रग्स मामले में बचाने के लिए शाहरुख खान से 25 करोड़ की रिश्वत मांगी थी और आखिर में 18 करोड़ में डील फिक्स करने को तैयार हो गए थे। लेकिन पूछताछ में समीर वानखेड़े ने उल्टा एनसीबी के अपने सीनियर अधिकारियों पर डील करने का आरोप मढ़ दिया है।

समीर वानखेड़े ने कहा, “ऐसा पहली बार एनसीबी के इतिहास में हुआ कि जब किसी आरोपी को अदालत ने नही बल्कि एनसीबी ने क्लीन चिट दी। किसके दवाब में एनसीबी ने आर्यन को क्लीन चिट दी? किस केस में इससे पहले एनसीबी ने किसी आरोपी को क्लीन चिट दी है। ऐसा पहली बार हुआ है। डील मैंने नही, एनसीबी विजिलेंस टीम और बाद में आर्यन केस देख रही दिल्ली से मुंबई आई टीम ने आर्यन केस में की।”

‘कोर्ट का काम कर रही NCB, खुद ही पकड़ रही, खुद ही रिहा कर रही’

समीर वानखेड़े ने आगे ये कहा, “इनके ऊपर आर्यन को केस में क्लीन चिट देने का जबरदस्त दवाब था। खुद डीजी ने आर्यन को क्लीन चिट दी, जबकि ये काम कोर्ट का है। शाहरुख खान ने मुझसे खुद संपर्क किया। मैने साफ बोला कि हम गिरफ्तारी कर रहें है। अगर हमारी इन्वेस्टिगेशन गलत थी, तो कोर्ट डिसाइड करती, लेकिन एक बड़े दवाब के चलते एनसीबी की टॉप टीम ही कोर्ट बन गई। मैं कोर्ट में बड़े डिजिटल एसिडेंस रखने वाला हूं, जिनसे इन सबकी पोल खुलेगी।

शाहरुख संग लीक हुई चैट पर वानखेड़े ने किया खुलासा

समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान संग चैट पर कहा, “शाहरुख के साथ चैट की डिटेल मैंने विजिलेंस टीम के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह को दी थी, लेकिन उन्होंने ऑन रिकॉर्ड नहीं लिया, क्योंकि अगर लेते तो मेरा केस मजबूत होता। चैट की जानकारी एनसीबी के डायरेक्टर से लेकर सभी बड़े अधिकारियों को थी।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT