होम / The Kerala Story बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दाखिल, जून के पहले हफ्ते में होगी सुनवाई

The Kerala Story बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दाखिल, जून के पहले हफ्ते में होगी सुनवाई

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 15, 2023, 12:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Plea Against The Kerala Story Ban: द केरला स्टोरी (The Kerala Story ) देशभर में 5 मई को रिलीज कर दिया गया था। बता दें ये फिल्म रिलीज होने से पहले से ही विवादों में बनी हुई है। ऐसे में रिलीज के बाद इस फिल्म को किसी राज्य में बैन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इसे कुछ राज्यों में टेक्स फ्री किया जा रहा है। ऐसे में फ़िल्म पर लगे बैन को हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट मे एक नई याचिका दाखिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर जून के पहले हफ्ते में सुनवाई करने का भरोसा दिया है।

याचिका में इन बातों की मांग 

द केरला स्टोरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट मे एक नई याचिका दाखिल हुई। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर जून के पहले हफ्ते में सुनवाई करने का भरोसा दिया है। याचिकाकर्ता पुनीत कौर बाजवा की ओर से दाखिल याचिका में कई राज्यों में फ़िल्म पर लगे बैन को हटाने की मांग की गई है।इसके साथ ही फिल्म देखने आए लोगों और स्क्रीनिंग कर रहे सिनेमाघरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग भी गई है। याचिका में हिंदू लड़कियो के अवैध धर्मान्तरण का मसला भी उठाया गया है। मांग की गई है कि कोर्ट राज्यो की सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दे, राज्यों से कार्रवाई के बारे में रिपोर्ट तलब करे। याचिका में पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु , राजस्थान को पक्षकार बनाया गया है।

क्या है पूरा  मामला 

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का मुस्लिम समुदाय के द्वारा विरोध किया जा रहा है साथ ही साथ राजनीति में भी फिल्म को लेकर हंगामा मचा हुआ है। बता दें कि फिल्म में केरल की 32 हजार महिलाओं के जबरन धर्मांतरण कराने और आईएसआईएस में शामिल कराने की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में प्रदर्शित की गई इस कहानी को फर्जी बताते हुए समाज का एक तबका इसका विरोध कर रहा है। फिल्म में उन लड़कियों की कहानी है जो नर्स बनना चाहती थीं। लेकिन ISIS की आतंकी बन गई। कुछ लोग फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से हाईकोर्ट जाने को कहा था। केरल हाईकोर्ट ने भी फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। उसके बाद इस फिल्म को कई राज्यों में बैन किर दिया गया हैं।

ये भी पढ़ें – The Kerala Story Controversy: “फिल्म किसी समुदाय के ख़िलाफ़ नहीं बल्कि आतंकवाद के ख़िलाफ़ है”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT