होम / Gufi Paintal Death: फौज छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आए शकुनी‌ मामा, किरदार की वजह से टांगे तोड़ने की भी मिली धमकी

Gufi Paintal Death: फौज छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आए शकुनी‌ मामा, किरदार की वजह से टांगे तोड़ने की भी मिली धमकी

Simran Singh • LAST UPDATED : June 5, 2023, 3:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gufi Paintal Death, दिल्ली: टीवी के शकुनी‌ मामा के नाम‌ से मशहूर गूफी पेंटल का‌ मुम्बई के‌ अस्पताल में निधन हो गया है। वह काफी समय से बिमार चल रहें थें और अब गूफी पेंटल के भतीजे हितेन‌ पेंटल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उम्र संबंधी क‌ई‌ बीमारियों‌ के चलते गूफ़ी पेंटल का हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया हैं। वहीं आज उनके निधन के बाद उन्हें हर कोई याद कर रहा है। ऐसे में उनसे जोड़ी कुछ अन्सुनी बातों को जरुर जान ले।

एक्टिंग से पहले फौज में थे पेंटक

बता दें कि एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले गूफी पेंटल फौज में काम किया करते थे। इस बात के बारें में बताए तो यह समय 1962 का था। जब भारत और चीन के बीच जंग छिड़ी गई थी। उसी समय सभी कॉलेज के छात्रों को सेना में भर्ती किया जा रहा था औऱ उस समय ही गूफी ने भी देश की खातिर फौज में भर्ती होने का फैसला किया था। एक्टिंग की जंग के दौरान तैनीती चाइना बॉर्डर पर की गई थी और उनकी आर्टिलरी में पोस्टेड की गई थी।

Gufi Paintal Death
Gufi Paintal Death

एक्टिंग से कैसे हुआ प्यार

पेंटक ने मीडिया से हुई बात चीत में बताया था की फौज में भर्ती जवानों के पास कोई भी मनोरंजन का साधन नहीं हुआ करता था। तब सभी फौजी मिलकर रामलीला किया करते थे और उस समय गूफी पेंटल रामलीला में माता सीता का किरदार निभाते थे। ऐसे में फौज की रामलीला में सीता का किरदार निभाते हुए गूफी का इंटरेस्ट एक्टिंग में बढ़ गया और फिर 1962 की जंग खत्म होने के बाद उन्होंने फौज छोड़ एक्टिंग में करियर बनाने निकल पड़े।

मायानगरी पहुचें गूफी

एक्टर बनने के लिए गूफी मायानगरी मुंबई पहुंच गए और फिर उनका एक्टिंग में काम करना शुरू कर दिया। पहले कुछ समय उन्होंने सीरियल में काम किया और इस ही बीच गूफी को बीआर चोपड़ा के सीरियल महाभारत में काम मिल गया। लेकिन बता दें की गूफी पहले सीरियल में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर काम करने के लिए शामिल हुए थे। महाभारत के लिए उस समय स्क्रिप्ट राइटर राही मासूम रजा महाभारत में शकुनि के रोल के लिए आर्टिस्ट तलाश रहे थे। तभी उनकी नजर गूफी पर पड़ी और उन्हें मासूम ने पहली नजर में ही मासूम ने शकुनी‌ मामा के किरदार के लिए चुन लिया।

Gufi Paintal Death
Gufi Paintal Death

फेमस हुआ किरदार

महाभारत के आइकॉनिक किरदार शकुनि मामा का रोल गूफी पेंटल ने निभाया और वह घर-घर में फेमस हो गए। शकुनि के किरदार से गूफी पेंटल रातों-रात हुई पॉपुलैरिटी से सभी का दिल जीत लिया लेकिन निगेटिव किरदार की वजह से उन्हें दर्शकों की नफरत का भी सामना करना पड़ा था। वही बता दें की शकुनि मामा के किरदार से गूफी पेंटल को दर्शक बुरा समझने लगे थे। इतना ही नहीं उन्हें नफरत भरी चिट्ठियां भी मिलती थी। इसके साथ ही बता दें की एक पत्र में उन्हें टांगे तोड़ने की धमकी भी दे गई थी।

 

ये भी पढ़े: सत्यप्रेम की कथा का ट्रेलर हुआ रिलीज, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: चुनाव आयोग की चेतावनी के बाद भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर दोहराया ये का आरोप, जानें क्या कहा-Indianews
Salaar 2 में लीड रोल को लेकर अटकलें हुई तेज, प्रभास के साथ नजर नहीं आएंगी Kiara Advani! -Indianews
Madhya Pradesh: रीवा में 9 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म फिर हत्या, जांच जारी-Indianews
शाहिद के साथ काम करने पर ये क्या बोल गई Mrunal Thakur, एक्ट्रेस ने शेयर किया जर्सी का एक्सपीरियंस -Indianews
Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
ADVERTISEMENT