होम / Shawn Beni: म्यूजिक इंडस्ट्री का उभरता चेहरा बन रहे है शॉन बेनी, किंग के साथ है गहरा रिश्ता

Shawn Beni: म्यूजिक इंडस्ट्री का उभरता चेहरा बन रहे है शॉन बेनी, किंग के साथ है गहरा रिश्ता

Simran Singh • LAST UPDATED : January 19, 2024, 6:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shawn Beni, दिल्ली: म्यूजिक इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले और अपने रैप के साथ रोमांटिक म्यूजिक से भी लोगों का दिल जीतने वाले शॉन बेनी (Shawn Beni) अपनी म्यूजिक से लगातार सोशल मीडिया और म्यूजिक इंडस्ट्री में नाम कमा रहे हैं। शॉन एक इंडिविजुअल म्यूजिक आर्टिस्ट है, जो अपने गाने से लेकर अपनी म्यूजिक वीडियो को खुद ही डेवलप करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि शॉन कौन है और कैसे उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत की थी। इसके साथ ही किंग के साथ उनका क्या रिश्ता है।

साथ काम करते थे किंग और शॉन

बता दे की अपनी करियर की शुरुआत में किंग ने अपने साथियों के साथ काम किया है। उसमें शॉन भी एक थे, जो उनके भाई का रिश्ता शेयर करते है। शॉन और किंग साथ में एक ही लैपटॉप पर अपने म्यूजिक को डेवलप किया करते थे, लेकिन कुछ निजी मामलों की वजह से शॉन किंग से अलग हो गए और काफी सालों तक डिप्रेशन का सामना भी किया। इसके बाद उन्होंने इंडिपेंडेंस रूप से अपने म्यूजिक की दोबारा शुरुआत की और इंडस्ट्री में कमबैक किया।

King And Shawn Beni
King And Shawn Beni

कौन है शॉन?

शॉन के बारे में बताएं तो उनका का जन्म दिल्ली में हुआ था और दिल्ली से ही उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की, इंडिविजुअल तरीके से वह गाने को गया करते थे और अपने पेज पर रिलीज किया करते थे। जिसके बाद फैंस द्वारा उन्हें पहचान मिली और उनका भरपूर प्यार भी। इसके साथ ही बता दे की शॉन एक शायर भी है और शायरी करना पसंद करते हैं।

लेकिन एक सिंगर और शायर होने के अलावा वह पॉलिटिक्स में भी अपना हाथ जरूर आजमाते है। बता दे की शॉन पॉलीटिकल पार्टी (BJP) में युवा नेता के तौर पर लोगों के कल्याण के लिए काम करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shawn Beni (@itsshawnbeni)

कब हुई थी करियर की शुरूआत

शॉन बेनी की करियर की शुरुआत की बात करें तो 2016 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। वही उनके गानों की शुरुआती काफी इंस्पायरिंग है। बता दे की शॉन बेनी ने जो पहला म्यूजिक वीडियो बनाया था। उसकी खासियत यह है कि वह उनके दोस्त के लिए डेडीकेटेड था। मीडिया से बातचीत के दौरान शॉन ने बताया कि उनके दोस्त के आखिरी शब्दों को सुनकर उनके अंदर इंस्पिरेशन आई और उन्होंने अपना पहला गाना रिलीज किया। वहीं वह अपनी जिंदगी में दोस्तो की अहमियत को काफी जरूरी समझते है।

वहीं उनके फ्यूचर म्यूजिक की बात की जाए तो जल्दी उनका नया गाना “अंडरडॉग गॉड” रिलीज होने वाली है। जो उनके दिल के भी काफी करीब है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 2024 के लिए उनका प्लान रेडी है और वह जल्द ही वह अपने अलग-अलग जॉनर की कुछ गानों को फैंस के सामने पेश करने वाले हैं।

यूट्यूब पर सर्च किया जाए तो “लीजेंडरी टॉक” उनका सबसे ज्यादा फैंस को पसंद आने वाला गाना है। वही उनके खुद की फेवरेट गानों में “कागज” को उन्होंने चुना था। कागज के बारें में बताए तो यह एक रोमांटिक सॉन्ग है। जिसमें वह एक खूबसूरती से प्यार के मतलब को समझते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shawn Beni (@itsshawnbeni)

इनको मानते हैं लाइफ की इंस्पिरेशन

मीडिया से बातचीत के दौरान जब शॉन से पूछा गया कि वह किसी को अपनी लाइफ की इंस्पिरेशन मानते हैं। तो उन्होंने बताया कि वह अपने पिता को अपनी लाइफ की सबसे बड़ी इंस्पिरेशन मानते हैं लेकिन उन्होंने यह चीज भी साफ की कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं है। जिसकी कमी उन्हें काफी खलती है। इसके साथ ही शॉन अपने दोस्तो को काफी मानते है। जो उन्हें हमेशा मोटिवेट करते रहते हैं और हर तरह से उनकी मदद करते हैं।

शॉन की लव लाइफ

इसके साथ ही आर्टिस्ट से जब उनकी लव लाइफ के बारें में पूछा गया तो उन्होंने बताया की वह अभी किसी को डेट नहीं कर रहे है और पूरी तरह से अपने करियर पर ध्यान दे रहे है।

रियालिटी शो में जाना चाहते है कलाकार

बातचीत के दौरान शॉन ने बताया की उनको रियालिटी शो काफी पसंद है। वही वह रियालिटी शो को एक अच्छा एडवेंचर बताते है। जिससे कि जिंदगी में कुछ नए लोग और नहीं चीजें सीखने को मिलती है। जो अपने वाले समय में किसी को भी यादगार याद बनाने के लिए काफी है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi in Jharkhand: पीएम मोदी ने लोहरदगा मे भरी हुंकार, कहा धर्म के आधार पर नहीं मिलेगा आरक्षण-Indianews
Amitabh Bachchan ने गर्मजोशी से गले लगाते हुए Rajinikanth संग शेयर की तस्वीर, फैंस ने दिए रिएक्शन -Indianews
Shriya Saran: ये एक्ट्रेस है क्लासिकल डांस में माहिर, बड़े पर्दे पर अजय देवगन की बीवी का निभाया था रोल-Indianews
Shekhar Suman ने अपने बेटे आयुष की मौत के बाद बंद किया मंदिर, घर से हटाई भगवान की मूर्तियां -Indianews
Irfan Pathan: हार्दिक की कप्तानी पर सही सवाल उठाए गए थे! इरफान ने पंड्या के खिलाफ में कही ये बड़ी बात-Indianews
बिग बॉस 7 फेम Sofia Hayat का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, मिल रहीं थी यह चौंकाने वाली चेतावनियां -Indianews
Agra: प्रिंसिपल ने महिला टीचर को स्कूल देरी से आने पर पीटा, वीडियो वायरल-Indianews
ADVERTISEMENT