होम / Stree 2 ने इन तीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को दी पटखनी, कमाए इतने करोड़

Stree 2 ने इन तीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को दी पटखनी, कमाए इतने करोड़

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 17, 2024, 7:14 pm IST

Shraddha Kapoor and Rajkumar Rao Stree 2

India News (इंडिया न्यूज़), Shraddha Kapoor and Rajkumar Rao Stree 2: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की फिल्म ‘स्त्री 2’ (Stree 2) ने गुरुवार को रिलीज होते ही सिनेमाघरों में धमाका करना शुरू कर दिया है। 2018 में आई हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री’ ने लोगों को चौंकाते हुए खूब कमाई की थी और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी। अब इसके सीक्वल ने पहले ही दिन साफ ​​कर दिया है कि इस बार धमाका और भी बड़ा होगा।

इस हॉरर कॉमेडी फिल्म ने पहले ही दिन बड़ी-बड़ी एक्शन फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। ‘स्त्री’ के सीक्वल से लोगों को काफी कमाई की उम्मीद थी, लेकिन इस फिल्म ने जिस स्तर पर ओपनिंग की, उसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। ‘स्त्री 2’ ने ओपनिंग के बाद से ही कई बड़े रिकॉर्ड बना लिए हैं।

हिंदी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग

शाहरुख खान की पिछले साल आई फिल्म ‘जवान’ ने 65.50 करोड़ रुपए की ओपनिंग की थी, जो हिंदी फिल्मों के लिए अब तक की सबसे बेहतरीन ओपनिंग थी। दूसरे नंबर पर स्त्री 2 ने 55.40 करोड़ रुपए की कमाई करके रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जबकि टॉप 3 में आखिरी फिल्म शाहरुख की फिल्म ‘जवान’ रही, जिसने पहले दिन हिंदी में 55 करोड़ रुपए का कारोबार किया।

Ibrahim Ali Khan ने गाय लक्ष्मी के साथ किया नेक काम, दिल छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल – India News

स्त्री 2 ने टॉप तीन में बनाई जगह

ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि ‘स्त्री 2’ का फाइनल ओपनिंग कलेक्शन 55.40 करोड़ रुपए है। और वो भी पेड प्रिव्यू शो से हुई कमाई को जोड़े बिना। इन प्रिव्यू शो में फिल्म ने बुधवार को 9.40 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। यानी ‘स्त्री 2’ अब ‘जवान’ के बाद हिंदी में दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म है। ‘पठान’ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और ‘एनिमल’ अब टॉप 3 से बाहर हो गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

श्रद्धा और राजकुमार के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग

अपनी दमदार एक्टिंग के लिए हमेशा से दर्शकों के पसंदीदा रहे राजकुमार राव बॉक्स ऑफिस पर बहुत पॉपुलर एक्टर नहीं रहें हैं। पहले दिन 6.82 करोड़ कमाने वाली ‘स्त्री’ 6 साल तक उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बनी गई है। उनके खाते में यह रिकॉर्ड इसी साल रिलीज हुई ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ ने बदला, जिसने पहले दिन 6.85 करोड़ कमाए। लेकिन अब ‘स्त्री 2’ ने 55.40 करोड़ के साथ राजकुमार राव के खाते में ब्लॉकबस्टर ओपनिंग जोड़ दी है। वहीं, श्रद्धा कपूर के लिए भी ‘स्त्री 2’ उनके करियर की सबसे बेहतरीन ओपनिंग है। इससे पहले उनकी टॉप ओपनिंग 24.40 करोड़ थी, जो प्रभास के साथ उनकी फिल्म ‘साहो’ (2019) से आई थी।

मशहूर एक्ट्रेस को डेट कर रहें हैं यूट्यूबर Ranveer Allahbadia!, सीक्रेट रिलेशनशिप का दोस्त ने किया खुलासा- India News

स्वतंत्रता दिवस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस बॉलीवुड फिल्मों के लिए रिकॉर्ड तोड़ने वाला दिन रहा है। पिछले साल सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने इस दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया था। सनी की बॉक्स ऑफिस पर तूफान ने 15 अगस्त को 55.40 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। कई लोगों को लगा था कि सनी का रिकॉर्ड सालों तक नहीं टूटेगा। लेकिन ठीक एक साल बाद ‘स्त्री 2’ ने 15 अगस्त को 55.40 करोड़ का नेट कलेक्शन करके सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बता दें कि ‘स्त्री 2’ ने जिस तरह से शुरुआत की है, उससे लगता है कि यह कम से कम 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT