होम / Jawan Star Cast Education: जवान में नजर आए किरदार इतने है पढ़े लिखे, जानें किसने की सबसे ज्यादा पढ़ाई

Jawan Star Cast Education: जवान में नजर आए किरदार इतने है पढ़े लिखे, जानें किसने की सबसे ज्यादा पढ़ाई

Simran Singh • LAST UPDATED : September 8, 2023, 8:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jawan Star Cast Educationदिल्ली7 सितंबर को सिनेमाघर में जवान रिलीज हो चुकी है। इसके बाद से ही फिल्म की कास्ट को लेकर अलग-अलग चीज गूगल पर सर्च की जा रही है। कोई इसके बजट के बारे में जानना चाहता है। तो कोई स्टार कास्ट की जिंदगी के बारे में तो चलिए आज जवान की स्टार कास्ट की पढ़ाई और डिग्री के बारे में आपको बताते हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान के बारे में बताएं तो फिल्म जवान में वह मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं और कहानी भी उनके इर्द-गिर्द ही घूमती नजर आती है। वहीं उनकी शुरुआती पढ़ाई की बात करें तो शाहरुख खान ने दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र की डिग्री हासिल की थी। वहीं बाद में अपनी मास्टर्स की डिग्री के लिए वह जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कम्युनिकेशन कर चुके हैं।

नयनतारा

साउथ की जानी-मानी एक्ट्रेस नयनतारा की बात करें तो उन्होंने जवान से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। फिल्म के अंदर नयनतारा को इंग्लिश बोलते हुए काफी कंफर्टेबल देखा जाता है। बता दे की नयनतारा ने इंग्लिश लिटरेचर में बैचलर्स डिग्री हासिल की है।

विजय सेतुपति

एक्टर, फिल्म मेकर और लेखक के रूप में फेमस साउथ सिनेमा के जाने-माने अभिनेता विजय सेतुपति, उन्होंने हायर स्टडीज सेकेंडरी स्कूल कोडम्बाक्कम के एमजीआर से हुई है। उनको ग्रेजुएशन की डिग्री बी कॉम से मिली। जिसके बाद दुबई में उन्होंने एकाउंटेंट की पढ़ाई को पूरा किया।

प्रियामणि

एक और साउथ की एक्ट्रेस प्रियामणि जिन्होंने 2003 से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपनी स्कूल इन श्री अरबिंदो मेमोरियल स्कूल से की है। जिसके बाद उन्होंने क्रिश्चियन लॉ कॉलेज से बीए साइकोलॉजी में पढ़ाई की है।

रिद्धि डोगरा

रिद्धि डोगरा एक डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत कर चुकी है। दिल्ली में जन्मी रिद्धि ने दिल्ली से ही अपनी पढ़ाई को पूरा किया है। पहले वह एपीजे स्कूल से अपनी स्कूलिंग को पूरा कर चुकी है। जिसके बाद कमला नेहरू कॉलेज से उन्होंने बीए साइकोलॉजी ऑनर्स में पढ़ाई की है।

सान्या मल्होत्रा

दंगल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सान्या मल्होत्रा का भी जन्म दिल्ली में ही हुआ है और उन्होंने रेयान इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूलिंग कंप्लीट की है। जिसके बाद वह गार्गी कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन डिग्री हासिल कर चुके हैं।

 

ये भी पढ़े: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT