होम / Netflix पर सबसे सफल भारतीय शो की लिस्ट में शामिल हुई The Railway Men

Netflix पर सबसे सफल भारतीय शो की लिस्ट में शामिल हुई The Railway Men

Simran Singh • LAST UPDATED : March 9, 2024, 12:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), The Railway Men, दिल्ली: आर माधवन, बाबिल खान, के के मेनन और दिव्येंदु शर्मा अभिनीत द रेलवे मेन भयावह भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित थी। यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत बड़ी हिट साबित हुई। रोमांचक कहानी 4-भाग वाली छोटी सीरिज थी। नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ ने बताया कि वीरता, आशा और मानवता की एक रोमांचक कहानी द रेलवे मेन नेटफ्लिक्स पर अब तक का सबसे सफल भारतीय शो बन गया है!

रेलवे मेन को मिल सफलता

18 नवंबर को प्रीमियर हुई 4-भाग वाली मिनी-सीरीज़, दुनिया भर के मीडिया और दर्शकों से की नजरों में आई। बते दें की द रेलवे मेन का अब तीन महीने का चार्ट सामने आ चुका है। यह ग्लोबल टॉप शो में 3 नंबर पर पहुंच गया और इतिहास बनाने के लिए महीनों तक वहां रहा!

नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट उपाध्यक्ष मोनिका शेरगिल कहती हैं, “भारत लंबे समय से एक ऐसा देश रहा है जो मनोरंजन पसंद करता है और यशराज फिल्म्स वर्षों से दर्शकों को खुश कर रहा है। यह कहानी कहने का साझा प्यार और सहज जुनून है जिसने नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ दोनों को एक साथ ला दिया है, जिससे हमारी बहु-वर्षीय साझेदारी बनी है। रेलवे मेन देश में लगातार 100 दिनों तक हमारी शीर्ष 10 श्रृंखलाओं की सूची में ट्रेंड करता रहा – जिससे यह अब तक किसी भारतीय श्रृंखला की सबसे लंबी श्रृंखला बन गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

वह आगे कहती हैं, “यह सफलता स्थानीय कहानियों को बताने की शक्ति की मार्मिक याद दिलाती है। हम साथ मिलकर गुणवत्तापूर्ण फिल्मों और श्रृंखलाओं की सीमाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं। एक साथ बताने के लिए बहुत सारी कहानियाँ हैं। हम आगे क्या होगा इसके बारे में उत्साहित हैं।”

ये भी पढ़े: Shahrukh के लिए Aamir Khan की इस बात ने खींचा लाइव सेशन में सब का ध्यान, अपनी फिल्म से किया कंपेयर

यशराज फिल्म्स के सीईओ ने कही ये बात

यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी कहते हैं, “द रेलवे मेन एक ऐतिहासिक वैश्विक सफलता की कहानी बन गई है और यह भारत और इसकी सामग्री के लिए बेहद गर्व का क्षण है। किसी भी सामग्री की सफलता का असली पैमाना तब होता है जब जो लोग उस भाषा को नहीं बोलते, वे उसे देखते हैं, उससे जुड़ते हैं और उसका समर्थन करते हैं। यह एक दुर्लभ घटना है और रेलवे के लोगों ने बिल्कुल यही किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “वाईआरएफ और नेटफ्लिक्स इस पल को एक साथ साझा करने और आनंद लेने के लिए बेहद रोमांचित हैं। यह हमारे रचनात्मक सहयोग के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है। यह उपलब्धि हमें कठिन लक्ष्य निर्धारित करने और साथ मिलकर कुछ और इतिहास रचने के लिए प्रेरित करती है। द रेलवे मेन का दर्शकों पर कितना प्रभाव पड़ा है, इस मार्मिक कहानी पर कितनी भावनात्मक प्रतिक्रियाएँ आई हैं, यह देखना हमारे लिए सबसे बड़ा पुरस्कार है।”

ये भी पढ़े: Miss World 2024 को लेकर हुई भविष्यवाणी, इन प्रतियोगिता को बताया सबसे आगे

यशराज फिल्म्स के घरेलू और आदित्य चोपड़ा के मार्गदर्शन में नवोदित निर्देशक शिव रवैल ने YRF के लिए एक वैश्विक हिट श्रृंखला, द रेलवे मेन दी है। यह भोपाल गैस त्रासदी की भयावह रात में भोपाल में भारतीय रेलवे के कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शित असाधारण वीरता की कहानी है!

ये भी पढ़े: इस तरीके से बिना मेकअप के मिलेगी Glowing Skin,…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT