होम / इस तरीके से बिना मेकअप के मिलेगी Glowing Skin, फॉलो करें रूटीन

इस तरीके से बिना मेकअप के मिलेगी Glowing Skin, फॉलो करें रूटीन

Simran Singh • LAST UPDATED : March 9, 2024, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Glowing Skin, दिल्ली: हल्दी और ग्लोइंग स्किन को किसको पसंद नहीं होती। हर कोई खूबसूरत देखने के लिए अपने चेहरे पर हजारों रुपए खर्च कर देता है। कई तरह के DIY हैक्स भी अपना लेते है लेकिन इसका असर जल्द ही नहीं दिखता, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि बिना मेकअप के भी आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो बना रहे। तो इसके लिए आपको हेल्दी रहना काफी जरूरी है। इसके साथ ही एक डेली रूटीन को फॉलो करने से धीरे-धीरे आपकी स्किन प्रॉब्लम दूर हो जाएगी और आपकी स्किन बिना किसी चीज को इस्तेमाल करें ही ग्लो करेगी।

सोने और जागने का समय रखे सही

हेल्दी और फिट रहने के लिए 9 से 10 घंटे के बीच सोया जाना चाहिए। जिससे ग्लोइंग स्किन बनी रहती है। सुबह जल्दी उठने की आदत डालें और रात को जल्दी सोने की आदत डालें। पूरे दिन फ्रेश रहने के लिए यह जरूरी है। इसमें आप ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक का रूटीन सेट कर सकते हैं। जिससे आपकी त्वचा हल्दी रहेगी। Glowing Skin

Good Sleep
Good Sleep

चाय कॉफी की जगह पर ग्रीन टी

डेली रूटीन में सुबह उठकर चाय कॉफी की आदत को छोड़कर आप ग्रीन टी का इस्तेमाल करें। यह आदत आपके अंदर एंटी ऑक्साइड डिटॉक्स का काम करेगी और आपकी वेट लॉस में भी मदद करेगी। Glowing Skin

Green Tea
Green Tea

ये भी पढ़े: Miss World 2024 को लेकर हुई भविष्यवाणी, इन प्रतियोगिता को बताया सबसे आगे

पीएं बहुत सारा पानी

जैसे कि आपने सुना ही होगा कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको हाइड्रेटेड रहना काफी ज्यादा जरूरी है। ऐसे में आप बहुत सारा पानी पी सकते हैं। जिससे आपकी स्किन ग्लो करती रहे। आप पूरे दिन में अपने पानी पीने के समय को डिवाइड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप नारियल पानी या फिर नींबू पानी का सेवन भी कर सकते हैं।

water
water

बैलेंस डाइट की डालें आदत

ग्रोइंग स्क्रीन के लिए बैलेंस डाइट का होना भी जरूरी है। ऐसे में तला-भुना खाने की जगह पर आपको चेहरे के लिए अच्छी चीज खानी चाहिए। प्रोसेस्ड जंक फूड हमारे चेहरे के लिए अच्छा नहीं होता है। इसके बदले आप हरी सब्जियां, मौसमी फल, नट्स या फिर सुख मावा खा सकते हैं। ज्यादा अनहाइजीनिक फूड खाने से पिंपल्स, एक्ने,
पिगमेंटेशन जैसी परेशानियां पैदा होती है। Glowing Skin

ये भी पढ़े: Happy Birthday Suga: 31 साल के हुए BTS के सुगा, बर्थडे पर जानें K-Pop के अनसुने किस्से

मेडिटेशन और योग Glowing Skin

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए मेडिटेशन और योगासन भी काफी ज्यादा इंपॉर्टेंट स्टेप माना जाता है। अगर आप अपने चेहरे को फाइन लाइंस, झुरियों से बचना चाहते हैं। तो रोजाना मेडिटेशन करने से आपका स्ट्रेस रिलीज होता है। योगासन आपकी आंखों को खोल देता है। रोजाना कम से कम 30 मिनट तक मेडिटेशन और योगासन जरूर करना चाहिए।

रोजाना अप्लाई कर गुलाब जल Glowing Skin

गुलाब जल नेचुरल प्रोडक्ट है। जो टोनर का काम करता है। इसका इस्तेमाल आप रोज अपने चेहरे पर कर सकते हैं। रोजाना इस्तेमाल से धीरे-धीरे आपकी स्किन प्रॉब्लम्स दूर होने लगेगी और निखार बना रहेगा।

Rose water
Rose water

ये भी पढ़े: Sela Tunnel: असम में ‘सेला टनल’ का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, जानें सुरंग की लागत, लंबाई और विशेषताएं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT