होम / 'द कश्मीर फाइल्स अन रिपोर्टेड' का ट्रेलर हुआ रिलीज, कश्मीरी पंडितों ने बयां किया दर्द

'द कश्मीर फाइल्स अन रिपोर्टेड' का ट्रेलर हुआ रिलीज, कश्मीरी पंडितों ने बयां किया दर्द

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 21, 2023, 10:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), The Kashmir Files Unreported Trailer: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) का एक और वर्जन ‘द कश्मीर फाइल्स अन रिपोर्टेड’ (The Kashmir Files Unreported) जल्द रिलीज़ होने वाला है। बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है, जिसमें कश्मीरी पंडित अपनी आप बीती सुनाते नजर आ रहें हैं और अपना दर्द बयां करते दिख रहें हैं।

मार्च 2022 में रिलीज हुई थी ‘द कश्मीर फाइल्स’

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च 2022 को रिलीज़ हुई थी। उस वक्त इस फिल्म को लेकर जबरदस्त विवाद हुआ था। विवादों के बीच विवेक अग्निहोत्री ने ऐलान किया था कि वो इसका अनरिपोर्टेड वर्जन भी लेकर आएंगे। अब फिल्म का ट्रेलर आज यानी 21 जुलाई को जारी कर दिया गया है।

‘द कश्मीर फाइल्स अन रिपोर्टेड’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

ये एक डॉक्यूमेंट्री नुमा फिल्म है, जिसके ट्रेलर की शुरुआत ही लोगों की बाइट के साथ होती है जिसमें वो बता रहें हैं कि उन दिनों कश्मीर में किस तरह ‘हम क्या चाहते हैं आजादी’ के नारे लगा करते थे। इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला बता रही हैं कि उन्हें डर लगता था। दूसरी महिला बता रही हैं कि ‘घरों के बाहर लैटेर्स लगते थे कि आपके घर में इसको मारा जाएगा।’ ट्रेलर में जिस तरह से कश्मीरी पंडित अपना दर्द और आप बीती बयां कर रहें हैं वो सुनकर आप भी भावुक हो जाएंगे।

विवेक अग्निहोत्री को किया गया था ट्रोल

आपको बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी ने लीड रोल निभाया था। इस फिल्म को रिलीज़ हुए भले ही एक साल बीत गया, लेकिन फिल्म की चर्चा अब तक होती है। कई लोगों ने इसे एक प्रोपोगेंडा फिल्म बताया था, जिसमें कुछ राजनेता भी शामिल थे। इसके लिए विवेक अग्निहोत्री को काफी ट्रोल भी किया गया था, लेकिन हर ट्रोलिंग का जवाब दिया था।

 

Read Also: ‘डिसरप्टर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से भूमि पेडनेकर को IIFM 2023 करेगा सम्मानित, एक्ट्रेस ने जताई खुशी (indianews.in)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT