होम / ‘डिसरप्टर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से भूमि पेडनेकर को IIFM 2023 करेगा सम्मानित, एक्ट्रेस ने जताई खुशी

‘डिसरप्टर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से भूमि पेडनेकर को IIFM 2023 करेगा सम्मानित, एक्ट्रेस ने जताई खुशी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 21, 2023, 9:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bhumi Pednekar IIFM 2023: बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने कम समय में बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भूमि ने अपने करियर में ‘बधाई दो’, ‘भीड’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘बाला’ समेत कई सुपरहिट फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लाइमलाइट बटोरी है। अब भूमि फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्मों की तैयारी में जुटी हैं। अब इसी बीच एक्ट्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भूमि पेडनेकर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 (Indian Film Festival of Melbourne) में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

फेस्टिवल में भूमि पर्यावरण से जुड़ी करेंगी खास बातें

आपको बता दें कि एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने हमेशा ही जलवायु परिवर्तन के लिए अपनी आवाज उठाई है और समाज मेंजागरूकता फैलाने के लिए बढ़- चढ़कर जलवायु परिवर्तन से जुड़े इवेंट्स में हिस्सा लिया है। इसके प्रति बड-चड़ के हिस्सा लिया है। खबर है कि ये फेस्टिव 11 अगस्त को होगा। अब 11 अगस्त को होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में भूमि पर्यावरण से जुड़ी खास बातों पर चर्चा करेंगी और साथ ही ये भी बताएंगी कि वो आने वाले समय में इस काम में अपनी भूमिका को और किस तरह से मजबूत करेंगी।

भूमि पेडनेकर ने सम्मान के लिए आभार किया व्यक्त

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने इस सम्मान के लिए अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं IFFM से डिसरप्टर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह मान्यता मेरे लिए बहुत महत्व रखती है। मेरा उद्देश्य प्रभावशाली जीवन जीना, सिनेमा में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की वकालत करना, लैंगिक समावेशिता की वकालत करना और पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में काम करना है। यह पुरस्कार मेरे विश्वास को और मजबूत करता है कि मैं सही रास्ते पर हूं, सही दिशा में प्रगति कर रही हूं। मैं इस साल IFFM में सभी के साथ सिनेमा और कला की शक्ति का जश्न मनाने के लिए उत्साहित हूं। विश्व स्तर पर भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने और कलाकारों के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए फेस्टिवल का अटूट समर्पण वास्तव में सराहनीय है।”

बता दें कि विक्टोरियन सरकार के एक गणमान्य व्यक्ति द्वारा भूमि पेडनेकर को डिसरप्टर अवार्ड प्रदान किया जाएगा।

 

Read Also: सेक्रेटरी फरजाना के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में हैं रेखा, 30 सालों से चल रहा है रिलेशनशिप (indianews.in)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PBKS VS RCB: पंजाब किंग्स को हरा प्लेऑफ़ की रेस में बनी रहना चाहेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Chirag Paswan: बाल-बाल बचे चिराग पासवान, बिहार के उजियारपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बचा
देखें IPL 2024 अपडेटेड प्वाइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप की रेस में आगे हैं ये खिलाड़ी-Indianews
आधी से ज्यादा बीमारियों का कारण अनहेल्दी डाइट, ICMR की स्टडी में बड़ा खुलासा, जारी हुआ गाइडलाइन-Indianews
Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी, जहां 1 दुल्हन की आएगी 11 जगहों से बारात, सोशल मीडिया पर शादी कार्ड वायरल-Indianews
Gurucharan Singh: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर गुरुचरण सिंह हुए रहस्यमय तरीके से लापता-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 8 की मौत, 10 घायल-Indianews
ADVERTISEMENT