होम / IMDb Rating: साल 2022 की ये है टॉप 10 फिल्में, RRR पहले पायदान पर, जानें पूरी लिस्ट

IMDb Rating: साल 2022 की ये है टॉप 10 फिल्में, RRR पहले पायदान पर, जानें पूरी लिस्ट

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : December 15, 2022, 11:51 am IST

(इंडिया न्यूज़, This is the top 10 films of the year 2022): हर साल आता है और चला जाता है। वैसे ही दिसंबर का महीना आ चुका है और कुछ दिनों बाद नया वर्ष शुरू हो जाएगा। साल खत्म होने में बस कुछ दिन ही रह गए है। हर साल कोई ना कोई फिल्म पर्दे पर रिलीज होती रहती है। इस साल कई फिल्मों ने जनता के दिलों पर छाप छोड़ी है तो कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई। हाल ही में IMDb ने साल 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट जारी की है। सबसे शॉकिंग बात तो यह है कि इस लिस्ट में बॉलीवुड की सिर्फ कश्मीर फाइल्स टॉप 10 लिस्ट में अपनी जगह बना पाई है।

टॉप 10 में सिर्फ एक बॉलीवुड की फिल्म

बता दें, IMDb ने साल 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर है एस एस राजमौली के निर्देशन में बनी फिल्म RRR , राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म ने ये फिर साबित कर दिया कि राजमौली जिस फिल्म को हाथ लगा दें उस फिल्म को खरा सोना बना देते है। दूसरे नंबर पर है विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ये फ़िल्में जबसे रिलीज हुई तभी से बहुत चर्चे में है। इस साल ये फिल्म खूब चर्चा में रही और लोगों ने इस फिल्म को लेकर खूब प्यार और कश्मीर हिन्दुओं के साथ जो हुआ उस पर खूब संवेदना दिखाई।

साउथ सिनेमा का दिखा जलवा

साल 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में से तीसरे नंबर पर यश की ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF चैप्टर 2 है। केजीएफ चैप्टर 2 ने न केवल साउथ बल्कि नॉर्थ में भी धमाल मचाया। चौथे नंबर पर कमल हासन की फिल्म विक्रम है। पांचवे नंबर पर कांतारा फिल्म है। इसी तरह बाकी पांच फिल्में भी साउथ फिल्में है। जैसे रॉकेट्री, सीता रमम, चार्ली 777 और ps1

ये रही IMDb की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट
1.RRR
2. The Kashmir Files
3. K.G.F Chapter 2
4. Vikram
5. kantara
6. Rocketry: The Nambi Effect
7.Major
8. Sita Ramam
9. Ponniyin selvan: part one
10. 777 Charlie

बॉलीवुड का नहीं चला जादू

बता दें, IMDb ने साल 2022 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट जारी की है। सबसे शॉकिंग बात तो यह है कि इस लिस्ट में बॉलीवुड की सिर्फ कश्मीर फाइल्स टॉप 10 लिस्ट में अपनी जगह बना पाई है। बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। लगतार फ्लॉप साबित हो रही है बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। दरसअल, साल 2022 में सोशल मीडिआ पर बॉलीवुड बॉयकॉट का ट्रेंड रहा है जिसकी वजह इस बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्में फ्लॉप साबित हुई।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT