होम / Zeenat Aman ने अपने को-एक्टर्स से जानवरों को लेकर की ये अपील, पोस्ट में दिखाई देव आनंद की झलक -Indianews

Zeenat Aman ने अपने को-एक्टर्स से जानवरों को लेकर की ये अपील, पोस्ट में दिखाई देव आनंद की झलक -Indianews

Babli • LAST UPDATED : May 4, 2024, 9:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Zeenat Aman: दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान ने फिल्म इंजस्ट्री के अपने सहकर्मियों से “किसी भी कीमत पर जंगली जानवरों को सेट पर न लाने” की अपील की है। शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर जीनत ने कई तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे सेट पर “ज्वलंत डामर पर, आभूषणों से लदे और सजे” हाथी को देखकर उनकी आँखों में आँसू आ गए।

  • देव आनंद के साथ शेयर की पुरानी तस्वीर
  • सेहाथी को देखकर जीनत की आंखों में आंसू
  • सहकर्मियों को सेट पर जंगली जानवरों से दूर रहने को कहा

Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews

देव आनंद के साथ शेयर की पुरानी तस्वीर

पहली तस्वीर में जीनत ने टेबल पर रखी छोटी-छोटी हाथी की गुड़ियाओं के साथ पोज दिया। वह उन्हें प्यार से देख रही थीं। अगली तस्वीर 1973 के एक लेख का स्क्रीनशॉट थी। जिसमें लिखा था, कलकत्ता ने WWF के लिए 94,000 रुपये से अधिक जुटाए। एक तस्वीर में जीनत, दिवंगत एक्टर देव आनंद, WWF अधिकारियों के साथ दिखाई दे रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

सेहाथी को देखकर जीनत की आंखों में आंसू

पोस्ट को शेयर करते हुए जीनत ने लिखा, “हाल ही में जब मैं सेट पर पहुंची तो वहां एक बुजुर्ग, पालतू हाथी को देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। वह जलते हुए डामर पर खड़ी थी, गहनों से लदी हुई थी…और कैमरे के चलने तक वह पूरे दिन वहीं रही। मैं अपने काम के लिए अनुबंध से बंधी हुई थी, लेकिन मैं पूरी तरह से दोषी महसूस कर रही हूं कि मेरे काम और आपके मनोरंजन के लिए इतने बड़े जानवर को कष्ट सहना पड़ा।”

इन्फ्लूएंजा ए के खतरनाक स्ट्रेन का शिकार हुए Nick Jonas, वीडियो शेयर कर फैंस से मांगी माफी -Indianews

जीनत ने जानवरों के बारे में बात की

जीनत ने बताया कि जानवरों की दुर्दशा ने उन्हें हमेशा परेशान किया है। उन्होंने कहा, “घरेलू और जंगली दोनों तरह के जानवरों की दुर्दशा ने मुझे हमेशा परेशान किया है। मेरा मानना ​​है कि किसी भी जंगली जानवर को कैद में नहीं रखा जाना चाहिए, खासकर हाथी जैसे समझदार, बुद्धिमान और भावुक जानवर को नहीं। मैंने इस प्रजाति के बारे में जो कुछ भी सीखा है, उससे मुझे पता है कि वे बेहद संवेदनशील, सामाजिक जानवर हैं। उन्हें कैद में रखना क्रूरता को बढ़ावा देना है।”

बॉयफेंड जहीर इकबाल और हुमा कुरैशी के साथ गपशप करते Sonakshi Sinha ने शेयर की तस्वीर-Indianews

सहकर्मियों को सेट पर जानवरों से दूर रहने को कहा

जीनत ने अपने सहकर्मियों से सेट पर जंगली जानवरों को लाने से बचने का अनुरोध किया। उन्होंने आगे लिखा, “यह मेरी फिल्म इंडस्ट्री में अपने सहकर्मियों और हमवतन लोगों से ईमानदारी से और तत्काल अपील है कि वे किसी भी कीमत पर सेट पर जंगली जानवरों को लाने से बचें। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत में दुनिया में एशियाई हाथियों की अधिकांश आबादी रहती है, और यह प्रजाति हमारा राष्ट्रीय विरासत पशु है। हम भारत में कई ऐसे संगठनों के होने से भी धन्य हैं जो इस अविश्वसनीय जानवर के कल्याण और संरक्षण के लिए काम करते हैं। मैं अपनी कहानियों में ऐसे संगठनों से कुछ संसाधन साझा कर रही हूँ। अगर आप उन्हें पढ़ेंगे तो मुझे बहुत खुशी होगी।”

वेट्टैयान के सेट से नई तस्वीरें आई सामने, गले लगते दिखें Rajinikanth-Amitabh Bachchan -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gujarat ATS: बार-बार आते थे भारत, गुजरात एटीएस के सामने ISIS आतंकियों ने खोल गहरे राज-Indianews
Ebrahim Raisi Death: दिवंगत ईरानी राष्ट्रपति रायसी के अंतिम संस्कार में सैकड़ो लोगो की भीड़, दुनिया भर के ये बड़े नेता हुए शामिल-Indianews
Israel-Hamas War: इजरायल ने जारी किया हमास के बंदूकधारियों का वीडियो, घायल महिलाओं के साथ कर रहे थे गंदा काम-Indianews
S Jaishankar: उरी और पुलवामा हमले पर भारत की प्रतिक्रिया को लेकर एस जयशंकर का बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Iranian President Raisi: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ईरानी राष्ट्रपति रायसी को दी श्रद्धांजलि, भारत में मनाया गया एक दिन का शोक दिवस-Indianews
Electricity Theft: पाकिस्तान में 3 साल के बच्चे पर लगा बिजली चोरी का आरोप-Indianews
Ukraine-Russia War: यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की बढ़ी चिंता, नाटो से किया ये आग्रह-Indianews
ADVERTISEMENT