होम / एक्टिंग छोड़ राजनीति में शामिल होंगे Randeep Hooda? इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

एक्टिंग छोड़ राजनीति में शामिल होंगे Randeep Hooda? इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Simran Singh • LAST UPDATED : March 7, 2024, 1:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Randeep Hooda, दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी के कुछ करीबी सूत्रों ने ये आने वाले लोकसभा चुनाव के बारें में जानकराी सामने आई है। जिसमें कहा जा रहा है कि रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से एक्टर रणदीप हुडा की संभावित उम्मीदवारी का संकेत दिया गया है। बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि एक्टर रणदीप हुड्डा लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में कदम रखने पर विचार कर रहे हैं। हरियाणा राज्य में स्थित रोहतक निर्वाचन क्षेत्र को कथित तौर पर उनकी संभावित चुनावी लड़ाई का मैदान माना जा रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

रोहतक सीट पर बीजेपी का कब्जा Randeep Hooda

फिलहाल, रोहतक लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है। यहां से अरविंद शर्मा सांसद हैं। 2019 में, उन्होंने 47% से अधिक वोट हासिल करके पहली बार कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को हराया। अरविंद शर्मा को कुल 573845 वोट मिले थे।

ये भी पढ़े: तलाक के बाद Imran Khan ने गर्लफ्रेंड लेखा से जोड़ा रिश्ता, एक्स वाइफ से रहे सालों तक दूर

रोहतक, भूपिंदर हुडा का गढ़

हरियाणा का जिला रोहतक पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का गढ़ है। यह सीट जाट समुदाय के प्रभुत्व वाली मानी जाती है। 2019 से पहले रोहतक सीट कांग्रेस के पास थी। दीपेंद्र हुडा और भूपिंदर हुडा दोनों ही लोकसभा में इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस बार भी कांग्रेस दीपेंद्र हुड्डा को रोहतक से अपना उम्मीदवार बना सकती है, जिससे उन्हें इस सीट से काफी उम्मीदें हैं। Randeep Hooda

ये भी पढ़े: Sunil Shetty ने दिया माधुरी को गुलाब, इस अंदाज में सेलिब्रेट किया खास दिन

हरियाणा की सभी 10 सीटों पर बीजेपी का दबदबा

फिलहाल हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी की गठबंधन सरकार है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी हरियाणा की सभी 10 सीटें जीतने में सफल रही। जहां 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने रोहतक सीट जीती थी, वहीं 2019 में वह इसे बरकरार रखने में विफल रही। बीजेपी इस सीट को फिर से जीतने का प्रयास करेगी क्योंकि इसका असर विधानसभा चुनाव में भी दिखेगा। इस सीट को जीतना बीजेपी की ओर से जनता को ये बताने की कोशिश होगी कि हुडडा का गढ़ बरकरार नहीं रह सकता। Randeep Hooda

ये भी पढ़े: Bus fire: हरिद्वार जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, कूदकर लोगों ने बचाई अपनी जान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT