होम / 22 पैसे के शेयर ने दिया 20000 फीसदी का रिटर्न, निवेशकों के एक लाख बन गए 2 करोड़

22 पैसे के शेयर ने दिया 20000 फीसदी का रिटर्न, निवेशकों के एक लाख बन गए 2 करोड़

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : June 26, 2022, 9:29 am IST

इंडिया न्यूज, Orient Paper And Industries Share News:
शेयर बाजार में पिछले 4 महीने से भारी गिरावट चल रही है। बीच में कभी बाजार एक दिन ऊपर जाता है तो अगले 2-4 दिन गिरावट रहती है। इसी कारण शेयर बाजार में सैकड़ों निवेशकों का पोर्टफोलियो लाल निशान में चल रहा है। लेकिन बाजार की इस उथल पुथल के बीच अभी भी कई सारे शेयर ऐसे हैं जिन्होंने कम समय में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसे ही एक शेयर है सीके बिड़ला ग्रुप की कंपनी ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज का है, जिसने शेयरहोल्डर्स को पिछले कई सालों में जबरदस्त रिटर्न दिया है।

जानकारी के मुताबिक ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर कुछ साल पहले मात्र 10 पैसे का हुआ करता था। लेकिन इस शेयर ने 10 पैसे से 40 रुपए तक की छलांग लगाई है। इसका 52-वीक हाई 39.40 रुपये है। फिलहाल यह शेयर अपने 52-वीक के लगभग निचले स्तर पर है। इसका 52 वीक लो 19.80 रुपये है और अभी यह शेयर 23.50 रुपए पर है। बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक इस स्टॉक में आने वाले समय में फिर से मल्टीबैगर रिटर्न देने की क्षमता है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस शेयर ने अपने होल्डर्स को 20 हजार फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। यानि कि निवेशकों को करोड़पति बनाया है। 19 सितंबर 2003 को ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर बीएसई पर महज 10 पैसे में ट्रेड कर रहा था और बीते दिन यह शेयर 23.50 रुपये पर बंद हुआ है। इस हिसाब से यदि किसी निवेशक ने ओरिएंट पेपर के स्टॉक में 2003 में 01 लाख रुपये लगाए होते और इन्वेस्टमेंट को अभी तक होल्ड किया होता, तो आज उसके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू बढ़कर 2.30 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई होती।

2000 फीसदी रिटर्न

जानना जरूरी है कि अभी इस कंपनी की वैल्यू करीब 500 करोड़ रुपये है। लेकिन कंपनी के शेयर ने बीते कई सालों में उम्मीद से ज्यादा रिटर्न दिया है। 2 अगस्त 2003 को इसके एक शेयर की कीमत बीएसई पर महज 1.01 रुपये थी। इसका मतलब हुआ कि यानि कि अब तक इसने 2000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया। इस हिसाब से 2003 में इसके शेयरों में यदि किसी ने 1 लाख रुपये लगाए होते तो अभी 22.67 लाख रुपये हो गए होते।

ये भी पढ़ें : परमेश्वरन अय्यर होंगे नीति आयोग के नए सीईओ

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : आरबीआई रुपये की मजबूती के लिए प्रतिबद्ध, उतार चढ़ाव ज्यादा समय तक नहीं रहेगा : आरबीआई डिप्टी गवर्नर

ये भी पढ़े : आरबीआई ने इंडियन ओवरसीज बैंक पर लगाया 57.5 लाख का जुर्माना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Donald Trump: ट्रम्प खतरनाक…, लिज़ चेनी ने जीओपी पर ‘आँख बंद करके’ अनुसरण करने के लिए की आलोचना- Indianews
Maldivian Rufiyaa: रिश्तों में उथल-पुथल के बीच अब मालदीव भारत की Rupay सेवा करेगा शुरू-Indianews
Oxford University Protests: फ़िलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी हो रहा प्रभावित, अब इमारतें भी हुई बंद-Indianews
Osama Bin Laden: ब्रिटेन में ‘ओसामा बिन लेगर’ बीयर वायरल, डिमांड ऐसी की कंपनी को बंद करनी पड़ी वेबसाइट- Indianews
Canada News: ग्रेजुएशन पार्टी में छात्र के साथ शिक्षक ने किया गंदा काम, तस्वीर खींची और सोशल मीडिया पर किया शेयर- Indianews
World War 3: भारतीय ज्योतिषी ने की तीसरे विश्व युद्ध को लेकर सटीक भविष्यवाणी, जानें क्या कहा-Indianews
Brazil: फोन छीन लेने से नाराज किशोर ने माता-पिता और बहन की गोली मारकर की हत्या, मां के शव पर चाकू से भी किया वार- Indianews
ADVERTISEMENT