होम / Career in Digital Marketing: डिजिटल मार्केटिंग में कैसे बनाएं करियर, यहां जानें सबकुछ

Career in Digital Marketing: डिजिटल मार्केटिंग में कैसे बनाएं करियर, यहां जानें सबकुछ

Deepika Gupta • LAST UPDATED : November 22, 2023, 3:05 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Career In Digital Marketing : आज का जमाना डिजिटल हो गया है। भारत आज विश्व में सबसे ज्यादा इंटरनेट यूजर्स के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। इसी के चलते वर्तमान समय में तेजी से जॉब्स भी उभरकर सामने आयी हैं। क्या आपके पास भी डिजिटल मार्केटिंग स्किल है और आप डिजिटल मार्केटिंग या प्रोफेशनल में लाखों की सैलरी पैकेज वाली नौकरी करके अपना कैरियर शानदार बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको डिजिटल मार्केटिंग के बारे में विस्तार से बताएंगे…

सोशल मीडिया एसईओ एक्सपर्ट

आज आपको ऐसी ही नौकरी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आप इस क्षेत्र में करियर की शुरुआत कर सकें। वहीं एसईओ एक्सपर्ट का कार्य यूट्यूब चैनल, फेसबुक, ब्लॉग या वेबसाइट या इसमें अपलोड किये जाने वाले पेजेस की रैंकिंग बढ़ाने का होता है। आप ऐसे क्षेत्र में कोई सर्टिफिकेट, डिप्लोमा या ऑनलाइन कोर्स करके इसकी बारीकियां सीख सकते हैं और इस क्षेत्र में करियर बना सकते हैं।

कंटेंट राइटर्स

आपको बता दें कि सभी कंपनियां, वेबसाइट्स, ई-कॉमर्स कंपनियां एसईओ एक्सपर्ट के तौर पर लोगों को हायर करती हैं। बता दें इस समय में मार्केट में कंटेंट राइटर्स की भारी मांग है। सभी कंपनी को अपने प्रोडक्ट को लोगों तक पहुंचाने के लिए कंटेंट की आवश्यकता होती है, इसकी पूर्ति कंटेंट राइटर्स पूरी करते हैं इस क्षेत्र में वर्क फ्रॉम ऑफिस से लेकर वर्क फ्रॉम होम तक का अवसर मौजूद है। अगर आप हिंदी या अंग्रेजी में बेहतर लिख सकते हैं तो आप इस क्षेत्र में हाथ आजमा सकते हैं।

 वीडियो एडिटर्स और ग्राफिक डिजाइनर्स

आपको बता दें कि वर्तमान वक्त में लोगों को आकर्षित करने के लिए इमेज और वीडियो का भरपूर इस्तेमाल होता है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आज के समय और कम शब्दों में वस्तुओं को देखना प्रिफर करते हैं। इसलिए अब ग्राफिक डिजाइनर्स और वीडियो एडिटर्स की मांग तेजी से बढ़ी है और यह तेजी से बढ़ती भी जा रही है। इसलिए आप भी इस क्षेत्र में आगे बढ़कर अपने बेहतर करियर का निर्माण कर सकते हैं।

ये भी पढ़े – Sikandar: 42 साल की उम्र में भी सिकंदर खेर क्यों नहीं कर रहे शादी, बताया इसके पिछे की ये खास वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT