होम / Chandigarh: चंडीगढ़ में पासपोर्ट बनवाना हुआ आसान, राज्यपाल ने शुरू की नई सेवा

Chandigarh: चंडीगढ़ में पासपोर्ट बनवाना हुआ आसान, राज्यपाल ने शुरू की नई सेवा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 16, 2023, 4:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chandigarh, चंडीगढ़: शहर में एमपासपोर्ट पुलिस एप के लॉन्च के साथ चंडीगढ़ (Chandigarh) में पासपोर्ट के लिए पुलिस सत्यापन अब एक सप्ताह के भीतर किया जा सकता है। ऐप का उद्घाटन आज पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने किया।

  • अभी 15 दिन लगते है
  • अब 7 दिन का वक्त लगेगा
  • भटकना नहीं पड़ेगा

चंडीगढ़ के डीजीपी प्रवीर रंजन ने कहा कि चंडीगढ़ में पासपोर्ट के लिए पुलिस सत्यापन आमतौर पर 15 दिनों के भीतर किया जाता है। एमपासपोर्ट पुलिस ऐप के लॉन्च के साथ पासपोर्ट सत्यापन की सुविधा एक सप्ताह के भीतर हो जाएगी।

भटकना नहीं पड़ेगा

पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित के अनुसार, पासपोर्ट सेवा को ऑनलाइन करने से पारदर्शिता आएगी। पासपोर्ट धारकों को एक जगह से दूसरी जगह भटकना नहीं पड़ेगा।

अब 15 सेवाएं उपलब्ध

चंडीगढ़ पुलिस एमपासपोर्ट पुलिस एप के जरिए 15 सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराएगी। यह डिजिटल इंडिया पहल के हिस्से के रूप में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के तहत शुरू किया गया था। पहले चंडीगढ़ पुलिस 11 सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराती थी, लेकिन आज चार और ऑनलाइन सेवाएं जोड़ी गई हैं।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT