होम / मान सरकार में कॉपोर्रेट नहीं, आम लोग बनाएंगे बजट, जनता से मांगे सुझाव

मान सरकार में कॉपोर्रेट नहीं, आम लोग बनाएंगे बजट, जनता से मांगे सुझाव

India News Desk • LAST UPDATED : May 4, 2022, 6:29 pm IST
  • जनता का बजट, जनता द्वारा तैयार करने से जनता को पहुंचेगा ज्यादा फायदा
  • बजट प्रक्रिया में आमलोगों के शामिल होने से सरकार तक सीधी उनकी बात पहुंच सकेगी

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। पंजाब बजट-2022 को तैयार करने की प्रक्रिया में मुख्यमंत्री भगवंत द्वारा पंजाब की आम जनता से सुझाव मांगे जाने के फैसले की आम आदमी पार्टी (आप) ने सराहना की है।

आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने बजट को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि 2022 का पंजाब सरकार का बजट सही मायने में आम जनता का बजट होगा।

कंग ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान मुख्यमंत्री के कुछ करीबी नेता-अफसर और कुछ कॉपोर्रेट मित्रों के सलाह-मशवरे से बजट तैयार हुआ करता था, जिसका फायदा आमलोगों को न होकर बड़े-बड़े कॉपोर्रेट्स और सरकार में बैठे नेताओं को होता था।

पंजाब का बजट अब उद्दोगपति और अफसर नहीं, आम जनता तैयार करेगी

पंजाब का बजट अब उद्दोगपति और अफसर नहीं, आम जनता तैयार करेगी। कंग ने कहा कि 2022 का पंजाब बजट हर वर्ग को फायदा पहुचाने वाला बजट होगा। किसानों, मजदूरों, नौजवानों, छात्रों, महिलाएं-वृद्ध, कारोबारियों-व्यापारियों सभी वर्ग के लोगों से मिले सुझावों को बजट में शामिल किया जाएगा और उसके अनुसार ही बजट तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बजट प्रक्रिया में आमलोगों के शामिल होने से सरकार तक सीधी उनकी समस्याएं व सुझाव पहुंच सकेंगे, जिससे समस्याओं का समाधान जल्द और आसानी से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी की सरकार जनता से पूछकर ही बजट तैयार करती है।

दिल्ली की जनता को बजट प्रक्रिया में शामिल करने से बहुत सारे सुझाव सरकार के समक्ष पहुंचे और उसपर अमल कर केजरीवाल सरकार ने आमलोगों के लिए मुफ्त में अच्छी शिक्षा व चिकित्सा सुविधा एवं मुफ्त बिजली-पानी की व्यवस्था की।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : विदेशी निवेश में देश के पांच अव्वल राज्यों में होगा यूपी, योगी सरकार ने बनाया रोडमैप, जानें अब कौन से स्थान पर है?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सुपर लीग मैच में Ranbir Kapoor-Alia Bhatt हुए शामिल, फुटबॉल खेल के दौरान टीम को चीयर करता दिखा कपल -Indianews
Numerology Lucky Color: कौन-सा रंग है आपके लिए शुभ? भाग्य संवारने के लिए आज ही आजमाएं
Indian Navy Chief: एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने नौसेना स्टाफ के नए प्रमुख के रूप में संभाला पदभार, नाम है कई उपल्बधियां-Indianews
7 Maoist Killed in Chattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, दो महिलाएं समेत 7 नक्सलियों को मार गिराया-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं की संख्या में हुई गिरावट तो अधिकारियों ने अपनाया ये अनोखा तरीका, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Kumbh Mela: अगले साल महाकुंभ में आएंगे 41 करोड़ श्रद्धालु, योगी सरकार कर रही ठहराने की तैयारी
Shah Rukh Khan के बेटे AbRam ने आंद्रे रसेल का मनाया बर्थडे, क्रिकेटर के चेहरे पर केक लगाकर किया हग -Indianews
ADVERTISEMENT