Tuesday, May 24, 2022
HomeChandigarhदिल्ली और पंजाब सरकार का नालेज शेयरिंग एग्रीमेंट को लेकर पंजाब की...

दिल्ली और पंजाब सरकार का नालेज शेयरिंग एग्रीमेंट को लेकर पंजाब की सियासत में मचा बवाल

  • विपक्षी दलों ने एग्रीमेंट को पंजाब पर कंट्रोल करने की सोची समझी साजिश दिया करार
  • कांग्रेंस प्रधान वडिंग ने कहा मान साहब साफ कह दो पंजाब को दिल्ली से चलाया जाएगा
  • सिद्धू ने कहा जब जमीर ही गिरवी रख दिया जाए तब आपकी कोई ताकत मायनें नहीं रखती
  • विपक्ष के तीखें हमलों के बाद आप विधायक एवं नेता भी सरकार के बचाव में उतरें

रोहित रोहिला, चंडीगढ़। पंजाब सरकार और दिल्ली सरकार के बीच नालेज शेयरिंग एग्रीमेंट साइन होने के बाद पंजाब को दिल्ली से कंट्रोल किए जाने के आरोपों का जिन्न एक बार फिर से बोतल से बाहर निकल आया है। इस एग्रीमेंट को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता आमने सामने आ गए है। विपक्षी दलों की ओर से इस मामले को लेकर सरकार पर तीखे हमले किए जा रहे है।

विपक्षी दलों की ओर से साफ आरोप लगाया जा रहा है कि सरकार को दिल्ली से कंट्रोल किए जाने की तैयारी हो रही है। लेकिन सत्ता पक्ष इन आरोपों को खारिज करते हुए इस बेहतर कदम बताने में जुटा हुआ है।

लेकिन एक बात तो तय है कि इस एग्रीमेंट के साइन होने के बाद पंजाब की सियासत में बवाल मच गया है। अब सरकार को भी अपने विधायकों को बचाव में उतारना पड़ा है। विपक्ष के आरोपों की झडी लगने के बाद अब सत्ता पक्ष के विधायक भी अपनी सरकार के बचाव के मोड में आ गए है।

मान साहब कह दो अब पंजाब दिल्ली से चलेगा : राजा वडिंग

पंजाब कांग्रेंस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने ट्वीट करते हुए सरकार पर तंज कसा है कि मान साहब साफ कह दो कि अब पंजाब को दिल्ली से केजरीवाल साहब के द्वारा चलाया जाएगा।

वंडिग अपने इस ट्वीट के जरिए काफी कुछ कह गए है। उन्होंने सूबा सरकार को सीधा घेरते हुए सीएम पर निशाना साधते हुए सूबा सरकार को दिल्ली से कंट्रोल किए जाने के आरोप लगाया है।

जब जमीर ही गिरवी रख दिया जाए तब आपकी कोई ताकत मायनें नहीं रखती : नवजोत सिद्धू

पूर्व कांग्रेंस प्रधान नवजोत सिद्धू ने सरकार पर तंज कसते हुए इस एग्रीमेंट की कापी को सांझा करते हुए अपने शायराना अंदाज में कहा कि जब जमीर ही गिरवी रख दिया जाए तब आपकी कोई ताकत मायनें नहीं रखती। उन्होंने कहा कि इस एग्रीमेंट से सीएम भगवंत मान ने माना है कि अब पंजाब दिल्ली के अधीन दिक्कत में काम करेगा।

एग्रीमेंट को पंजाब पर कब्जा करने की सोची समझी चाल दिया करार

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक विडियों के माध्यम से सरकार पर केजरीवाल और मान पर तीखा हमला करते हुए कहा जो यह एग्रीमेंट साइन हुआ है यह ईस्ट इंडिया कंपनी ने यह तरीका अपनाया है मैने पहले भी कहा था कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब को इस्ट इंडिया कंपनी की तरह कब्जाएंगे।

आज की तारीख में हर कागज पब्लिक डोमेन में है। यह सिर्फ एक तरीका है कि पंजाब के अफसरों पर दिल्ली के अफसरों का कंट्रोल कैसे हो और केजरीवाल दिल्ली में बैठ कर पंजाब के अफसरों को कैसे कंट्रोल कर पंजाब चला सकें। वह एक सुनयाेिजत तरीके के साथ लोगों की आंखों के सामने यह सब होगा। हर राज्य का अपना एक फैडरल सिस्टम है।

अब पंजाब की सरकार दिल्ली से चलेगी

पहले पंजाब के अफसरों को दिल्ली बुलाकर मीटिंग की और अब यह नया तरीका निकला है कि अफसरों को ही अपने नीचे लगा लिया है।

अब पंजाब की सरकार दिल्ली से चलेगी और अब पंजाब के फैसले दिल्ली से हुआ करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे हालात बन जाएंगे कि दोनों नेताओं को पीछे हटना पडेगा और सूबे के लोग इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

आप विधायकों ने एग्रीमेंट को पंजाब के लिए बताया बेहतर

पंजाब आप के विधायक लाभ सिंह ने इस एग्रीमेंट की फोटो को सोशल मीडिया पर साझा किया। विधायक डा. अमनदीप अरोडा ने एग्रीमेंट की फोटो सांझा करते हुए दोनों सरकारों को बधाई दी।

लालजीत ने कहा कि पंजाब में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार करने के लिए ओर बड़ा कदम उठाते हुए दोनों राज्यों के सीएम ने नालेज शेयरिंग एग्रीमेंट साइन किया।

वहीं जगदीप कंबोज ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि भारत में अपनी तरह का पहला अनूठा प्रयोग करते हुए आज केजरीवाल ओर मान ने एग्रीमेंट साइन किया इससे एक दूसरे के मार्ग दर्शक बनने की बात भी कही। सरवन सिंह सहित अन्य विधायकों ने इस एग्रीमेंट को बेहतर बताया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेंस के पूर्व प्रधान जाखड़ को दो वर्षों के लिए पार्टी से सस्पेंड करने की सिफारिश

यह भी पढ़ें : अंकुर हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, संपत्ति के लालच में बड़े भाई ने ही सूआ घोंपकर की थी अंकुर की हत्या, गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular