होम / किसानों के मुद्दें को लेकर सिद्धू ने मान सरकार पर 4 ट्वीटर बम से किया हमला, जानें क्या कहा?

किसानों के मुद्दें को लेकर सिद्धू ने मान सरकार पर 4 ट्वीटर बम से किया हमला, जानें क्या कहा?

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 10:13 pm IST

रोहित रोहिला, चंडीगढ़ न्यूज। अभी कुछ दिन पहले ही पंजाब कांग्रेंस (Punjab Congress) के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) सूबे के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) से मुलाकात के बाद उनकी तारीफों के पुल बांधते नजर आए थे। लेकिन अब लगता है कि सिद्धू मान की कार्य प्रणाली से खफा हो गए है। उन्होंने मान सरकार (Maan Sarkar) पर निशाना साधते हुए एक दो नहीं बल्कि पूरे 4 ट्वीटरों के जरिए तंज कसा है।

बिजली, किसान मुआवजे, एमएसपी के मुद्दों पर घेरा

जबकि जब सिद्धू पंजाब के सीएम से मुलाकात कर लौटे थे तो उनकी तारीफ करते हुए पंजाब की तरक्की के लिए सुझाए गए सुझावों पर मान के सकारात्मक रवैये की बात भी कही थी। अपने 4 ट्वीट में सिद्धू ने मान सरकार को बिजली, किसान मुआवजे, एमएसपी (MSP) के मुद्दों पर घेरा है।

भगवंत मान से मुलाकात के बाद लगाए जा रहे थे कयास

सिद्धू और मान की मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों नेताओं के बीच में अच्छी टयूनिंग बन गई है और अब सिद्धू के हमलों से शायद मान सरकार बच जाए। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सिद्धू ने मान सरकार पर सीधे ही 4 ट्वीटर (twitter) बम से हमला करते हुए सरकार को अपने निशाने पर ले लिया। वैसे तो सिद्धू कई अन्य मुद्दों को लेकर भी सरकार पर निशाना साधते रहते है।

पहले ट्वीट में पूछा-गेहूं उत्पादक किसानों का बोनस कहां है?

सिद्धू ने पहले ट्वीट में लिखा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार द्वारा केवल घोषणाएं… और कोई मतलब नहीं। आप जितना चबा नहीं सकते, उससे ज्यादा काटते क्यों हैं।

गेहूं उत्पादक किसानों को बोनस (Wheat Bonus) देने का मुख्यमंत्री का वादा कहां है? क्या सरकार के पास वादा किया गया बोनस देने के लिए 5 हजार करोड़ हैं? क्या सरकार के पास किसानों को 8 घंटे बिजली देने की क्षमता है? अब तक दालों और मूंगी पर एमएसपी को अधिसूचित क्यों नहीं किया गया?

दूसरे ट्वीट में किसानों के विरोध जारी रहने की बात कही

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि जब तक बाजार मजबूत नहीं होगा, किसानों का विरोध (farmers protest) जारी रहेगा। पंजाब ओवरड्राफ्ट (Punjab Overdraft) पर चल रहा है और बिना किसी नीति के बजटीय आवंटन के साथ, किसानों का उत्थान नहीं कर सकता। वित्तीय संकट (Financial Crisis) जितना बड़ा होगा, कानून-व्यवस्था की स्थिति उतनी ही अधिक बिगड़ेगी। आज पंजाब केंद्र सरकार (central government) के रहमोकरम पर है।

मान सरकार को 4 प्वाइंट पर सुझाए उपाय

किसानों के मुद्दें को लेकर सिद्धू ने मान सरकार पर 4 ट्वीटर बम से किया हमला, जानें क्या कहा?
Sidhu attacked Maan Sarkar with 4 twitter bombs over farmers’ issues

नवजोत सिद्धू ने तीसरा ट्वीट करते हुए मान सरकार को हालात सुधारने के उपाय भी (Suggested measures on 4 points) सुझाए। उन्होंने लिखा कि इसका हल यह है…

  1. व्यापार के लिए सीमाएं खोली जाएं, इससे एक दिन में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी।
  2. किसानों को एकजुट करने के लिए सहकारी समितियां बनाएं, ताकि वह बाजार तक पहुंच और नियंत्रण बना सकें।
  3. माफिया की जेब से पैसा निकालकर राज्य के लिए आय उत्पन्न करें।
  4. सभी नीतियां बजट समर्थित ही बनाएं।

चौथे ट्वीट में धान की बुवाई को लेकर बात कही

सिद्धू ने चौथे ट्वीट में लिखा कि सरकार को किसानों को 10 जून से धान की बुवाई (Sowing of paddy from June 10) की अनुमति देनी चाहिए, क्योंकि विलंबित फसल में नमी अधिक होती है, जिससे मूल्य कम होता है।

क्या पीक सीजन में बिजली बचाने के लिए सरकार ऐसा कर रही है? किसानों को ही हमेशा परेशान क्यों होना पड़ता है? अगर सरकार वास्तव में विविधीकरण के बारे में गंभीर है, तो उसने बासमती पर एमएसपी की घोषणा (MSP announcement) क्यों नहीं की।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : कुंडी कनेक्शन वाले पुलिस थानों पर पीएसपीसीएल करेगी कार्रवाई, 35 थानों की लिस्ट तैयार, जानें नाम…

ये भी पढ़ें : हरियाणा के मुख्यमंत्री बोले-दिल्ली को दिया जा रहा पूरा पानी, झूठ बोल रही दिल्ली सरकार, 1050 क्यूसिक पानी हो रहा सप्लाई

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT