होम / Korba News: आबकारी विभाग की कार्रवाई, भारी मात्रा शराब हुई बरामद, एक हजार किलो लहान किया नष्ट

Korba News: आबकारी विभाग की कार्रवाई, भारी मात्रा शराब हुई बरामद, एक हजार किलो लहान किया नष्ट

Ajay Yadav • LAST UPDATED : August 27, 2024, 9:11 pm IST

Korba News

India News CG (इंडिया न्यूज़), Korba News: कोरबा में नशे के सौदागरों ने गांव के बाहर तिलस्मी जाल बिछा दिया था, जिसे तोड़ पाना किसी के बस की बात नहीं था। इस तिलस्म को तोड़ते हुए आबकारी अमले ने 5 महिला सहित 8 लोगों को पकड़ लिया, जो लंबे अहर्से से कच्ची शराब बनाने और बेचने का काम कर रहे थे।

तिलस्मी जाल बिछा दिया

कोरबा में नशे के सौदागरों ने गांव के बाहर तिलस्मी जाल बिछा दिया था, जिसे तोड़ पाना किसी के बस की बात नहीं था। इस तिलस्म को तोड़ते हुए आबकारी विभाग ने 5 महिला सहित 8 लोगों को पकड़ लिया, जो लंबे समय से कच्ची शराब बनाने और बेचने का काम कर रहे थे। उनसे 161.3 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। इसके अलावा आबकारी की टीम ने एक हजार किलो से अधिक लहान को मौके पर नष्ट किया है।

संयुक्त टीम गठित कर दी

यह मामला कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम पतरापाली की है। बताया जा रहा है कि आदिवासी बाहुल्य इस गांव के कई घरों में लंबे समय से शराब बनाने और बेचने का काम किया जा रहा था। जिसकी सूचना लगातार आबकारी विभाग को मिल रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर – अजीत वसंत के आदेश पर आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त सौरभ बख्शी ने कार्रवाई के लिए संयुक्त टीम गठित कर दी।

महुआ शराब को जब्त

इस टीम ने कई तरह की चुनौतियों के बीच पतरापाली पहुंचकर शराब बनाने वालों के घरों पर छापामार कार्रवाई शुरू की। इस दौरान सुनिता बाई, सुमित्रा बाई, मोहित राम, चंद्रिका, चरणकुंवर, सुशीला बाई, प्रताप व सुशीला पकड़े गए। टीम ने उनके घरों में छिपाकर रखे गए 161.3 लीटर महुआ शराब को जब्त कर लिया।

आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई

उनकी निशानदेही पर करीब एक हजार किलो महुआ लहान को बरामद किया गया। जिसे शराब बनाने के लिए तैयार किया गया था। आबकारी विभाग ने जब्त लहान को मौके पर ही नष्ट कर दिया। पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने शराब बनाने और बेचने की बात स्वीकार कर ली।

खास बात तो यह है कि गांव में बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार चलने की खबर थी, लेकिन कार्रवाई करना आसान नहीं था। नशे के कारोबार में संलिप्त ग्रामीण कार्रवाई होते हुए देख आक्रोशित हो जाते थे। जबकि इस मामले में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Raipur News: कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बरसी लाठीचार्ज, चेयरमैन सुशील आनंद ने घेरा BJP को

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT