होम / Rahul Gandhi की सदस्यता ख़त्म कर सकते हैं लेकिन राहुल गांधी को ख़त्म नहीं कर सकते: अधीर रंजन चौधरी

Rahul Gandhi की सदस्यता ख़त्म कर सकते हैं लेकिन राहुल गांधी को ख़त्म नहीं कर सकते: अधीर रंजन चौधरी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 1, 2023, 4:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi’s statements: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आप राहुल गांधी की सदस्यता ख़त्म कर सकते हैं लेकिन आप राहुल गांधी को ख़त्म नहीं कर सकते। बता दें अधीर रंजन चौधरी का ये टिप्पणी तब आया है जब राहुल गांधी के द्वारा पीएम मोदी को लेकर दिेए गए बयान पर पुरे देश में हंगामा मचा हुआ है। बता दें राहुल गांधी अमेरीका दौरे पर हैं ऐसे में उन्होेंने अपने एक संबोधन में पीएम मोदी पर हमला करते हुए कई बातें कही। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी भगवान को भी बता सकते हैं कि क्या करना है। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई भाजपा नेताओं ने घेर लिया है।

अधीर रंजन चौधरी का बयान

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा “सबको पता है कि राहुल गांधी की सदस्यता बदले की भावना से अयोग्य की गई। राहुल गांधी सच कहने से नहीं डरते इसलिए यह कार्रवाई हुई। राहुल गांधी ने विदेश में ऐसा कोई भी अपशब्द नहीं कहा। आप उनकी(राहुल गांधी) सदस्यता ख़त्म कर सकते हैं लेकिन आप राहुल गांधी को ख़त्म नहीं कर सकते।”

क्यों रद्द की गई थी राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता ?

बता दें चार साल पुराने एक आपराधिक मानहानि में दो साल की सज़ा मिलने के एक दिन बाद  कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। राहुल गांधी को जिस बयान के लिए दो साल की सज़ा हुई है वो उन्होंने साल 2019 में लोकसभा चुनावों के दौरान कर्नाटक के कोलार में दिया था। उन्होंने कथित तौर पर ये कहा था, “इन सभी चोरों का उपनाम (सरनेम) मोदी क्यों है?” राहुल गांधी के इस बयान के ख़िलाफ़ बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने मानहानि का मुक़दमा दर्ज कराया था। पूर्णेश मोदी सूरत पश्चिमी से बीजेपी विधायक हैं और पेशे से वकील हैं। वह भूपेंद्र पटेल की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

हर यात्रा में भारत का अपमान: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

वहीं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की हर यात्रा में भारत का अपमान किया जाता है। इस बार की आयोजित विदेश यात्रा भी उसी दिशा में है,जहां वो अपमान तो PM नरेन्द्र मोदी का करना चाहते हैं, लेकिन अंत में देश का अपमान करने से बाज नहीं आते उन्होंने आगे कहा कि अगर आप पहले के भी भाषण देखेंगे तो वह भारत को राष्ट्र ही नहीं मानते है, साथ ही वह भारत के बढ़ते कदमों पर भी प्रश्नचिह्न करते रहते हैं। अनुराग ठाकुर ने राहुल गान्धी पर सवालों की बौछार करते हुए कहा कि आखिर उनकी यात्रा का मकसद क्या होता है? वह विदेश यात्रा से क्या हाशिल करना चाहते हैं? क्या उनके पास विदेश में कीचड़ उछालना ही काम रह गया है?

ये भी पढ़ें – Nepal PM India Visit: भारत और नेपाल के संबंधों को हिमालय की ऊंचाई तक ले जाएंगे दोनों देशों के पीएम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT