होम / Rahul Gandhi In DU: परमिशन के बिना डीयू पहुंचे राहुल गांधी तो NSUI ने लगाए आरोप, कहा- प्रशासन ने बनाया दबाव…

Rahul Gandhi In DU: परमिशन के बिना डीयू पहुंचे राहुल गांधी तो NSUI ने लगाए आरोप, कहा- प्रशासन ने बनाया दबाव…

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 10, 2023, 1:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi In DU Delhi: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) राहुल गांधी को कैंपस में बिना बताए आने को लेकर नोटिस जारी करेगी, उनका कहना है कि विश्वविद्यालय राहुल गांधी को बताएगा कि इस तरह की यात्रा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालती है और इस तरह की किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है इसी कड़ी में कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाया गया है। 

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने लगाए आरोप 

कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) का कहना है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाया गया है लेकिन डीयू रजिस्ट्रार ने इस आरोप को गलत और झूटा करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह केवल अनुशासन की बात है विश्वविद्यालय के अधिकारी इस तरह की घुसपैठ की घटनाओं से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो सके। 

राहुल गांधी पहुंचे थे हॉस्टल 

राहुल गांधी शुक्रवार को विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएशन के हॉस्टल गए थे। वहां उन्होंने कुछ छात्रों से बातचीत की और उनके साथ खाना भी खाया था। अधिकारियों का कहना है कि यह एक अनधिकृत (Unauthorized) तरीके से वहां गए थे। जब राहुल गांधी अंदर गए तब छात्र लंच कर रहे थे और उनसे बातचीत भी की।

डीयू प्रशासन ने भेजा नोटिस 

इसके बाद डीयू प्रशासन का बयान आया कि राहुल गांधी को बुधवार को नोटिस भेजा जा सकता है यूनिवर्सिटी के कुलसचिव विकास गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय कांग्रेस नेता से कहेगा कि इस तरह का दौरा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डाल देगा और ऐसी किसी मुलाकात के लिए उपयुक्त प्रोटोकॉल का पालन किए जाने की जरूरत है। हम इसे अपने कैंपस में बर्दाश्त नहीं कर सकते नोटिस में साफ तौर पर बताया जाएगा कि उन्हें इस तरह की हरकत दोबारा नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi In DU: बिना इजाज़त डीयू पहुंचे राहुल गांधी, यूनिवर्सिटी प्रशासन लेगा एक्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT