होम / Vastu Shastra: घर में भूल कर भी ना रखे ये सामान, हो जायेंगे कंगाल – Indianews

Vastu Shastra: घर में भूल कर भी ना रखे ये सामान, हो जायेंगे कंगाल – Indianews

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : April 27, 2024, 2:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Vastu Shastra:​​ आजकल की भाग दौड़ भरी जीवनशैली में अक्सर हम अपने घर में बिना सोचे समझे चीज़ों को रख देते हैं, जो कि हमें बाद में पछताने पर मजबूर करते हैं। घर में टूटा हुआ सामान रखने की छोटी सी गलती आपके लिए मुसीबत बन सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में टूटा फूटा समान होता है, वहा धन की देवी मां लक्ष्मी का निवास नही होता। घर में तनाव, कंगाली और नकारात्मकता का माहौल बना रहता है।

Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews

इन चीजों से आ सकती है घर में कंगाली

अक्सर हम घर में अनचाहे सामानों को रखते हैं, जो हमें अब नहीं चाहिए। इससे उपयोगिता की कमी होती है।अगर आप चाहते हैं घर में सुख, समृद्धि और वैभव बना रहे तो घर में रखी टूटी फूटी और बेकार चीज़े अभी निकाल कर फेंक दे।

बर्तन

Vastu Shastra
Vastu Shastra

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई लोग घर में टूटे-फूटे बर्तन रखते हैं जिसका घर पर नकारात्मक प्रभाव माना जाता है । शास्त्रों के अनुसार घर में टूटे हुए बर्तन नहीं रखने चाहिए । अगर ऐसे बर्तन घर में रखे जाते हैं तो इससे देवी लक्ष्मी अप्रसन्न हो सकती हैं और हमारे घर में दरिद्रता का प्रवेश हो सकता है । टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह घेरते हैं , जिससे वास्तुदोष उत्पन्न होता है । वास्तु दोष होने पर नकारात्मक परिणाम सामने आने लगते हैं ।

Garud Puran: जल्द सुधार लें ये आदतें नहीं तो हो सकते हैं गरीब, जानें गरुड़ पुराण क्या कहता है?- Indianews

शीशा

Vastu Shastra
Vastu Shastra

 

वास्तु के अनुसार टूटा हुआ शीशा घर में रखना एक बड़ा दोष है । इस दोष के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है और परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

पलंग

Vastu Shastra
Vastu Shastra

 

वैवाहिक सुख – शांति के लिए जरूरी है कि पति – पत्नी का बिस्तर सही सलामत रहे। यदि पलंग ठीक न हो तो पति – पत्नी के वैवाहिक जीवन में अशांति आने की संभावना अधिक रहती है ।​

Aaj Ka Panchang: 27 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews

घड़ी

Vastu Shastra
Vastu Shastra

 

घर में खराब घड़ी न रखने की सलाह दी जाती है । ऐसा माना जाता है कि घड़ियों की स्थिति से ही हमारे घर की तरक्की तय होती है । यदि घड़ी ठीक से काम नहीं कर रही है , तो परिवार के सदस्यों को अपने कार्यों को पूरा करने में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा और काम समय पर पूरा नहीं हो पाएगा ।

Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews

फर्नीचर

Vastu Shastra
Vastu Shastra

 

घर में फर्नीचर सही स्थिति में होना चाहिए ।​ वास्तु के अनुसार फर्नीचर के टूटने – फूटने से भी हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है । वास्तु दोष होने पर परिवार के सदस्यों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है । जिस घर में वास्तु दोष होते हैं वहां हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है । इसलिए इन खामियों को तुरंत दूर किया जाना चाहिए ।

Swapna Shastra: सपने में अगर छिपकली या सांप दिखे तो क्या है इसके मायने, क्या कहाता है स्वप्न शास्त्र?- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT