होम / कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार की आपात बैठक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रहेंगे शामिल

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार की आपात बैठक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रहेंगे शामिल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 22, 2022, 10:35 am IST

Delhi Corona: वैश्विक स्तर पर बढ़ते कोरोना के मामलो को देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। जिसमें वैश्विक स्तर पर कोरोना की मौजूदा स्थिति व दिल्ली में पड़ने वाले असर का आकलन किया जाएगा। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

राजधानी को सतर्क रहने की जरूरत 

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि हर दिन दिल्ली में बड़ी संख्या में विदेशों से फ्लाइट यहां पहुंचती है। ऐसे में अगर चीन समेत दूसरे देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दिल्ली को सतर्क रहना जरूरी है।

कोरोना संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत

बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण दर 0.19 फीसदी बना हुआ है। कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों की संख्या भी संक्रमित होने वाले मरीजों के मुकाबले ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार को कोरोना के 5 मामले सामने आए, जबकि 8 को स्वस्थ होने पर अस्पताल व होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। वहीं एक मरीज ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

दिल्ली में इतने लोग पाए गए संक्रमित

जानकारी दे दें कि दिल्ली में अब तक 20,07,102 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 19,80,555 मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 26520 ने दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना से मृत्यु दर 1.32 फीसदी है। एक्टिव केस घटकर 27 रह गए हैं। इनमें से होम आइसोलेशन में 19 और अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं।

Also Read: घने कोहरे के कारण रेलवे ने कई ट्रेन की रद्द, आज देरी से चलेंगी ये ट्रेनें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT