होम / Covid-19 Health Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को आगाह किया कि घबराएं नहीं, सतर्क रहें और अफवाहों से बचें

Covid-19 Health Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को आगाह किया कि घबराएं नहीं, सतर्क रहें और अफवाहों से बचें

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 5, 2023, 5:03 pm IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना को लेकर लोगों को आगाह कराया कि कोरोना से घबराए नहीं, बल्की सतर्क रहें और समय समय पर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन करते रहे।उन्होंने कहा की, कोरोना की अलग-अलग वैरिएंट आते रहेंगे लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है की कौन सा वैरिएंट रिएक्ट करता है और जनता सिर्फ उन बातों पर भरोसा करें जो सरकार द्वारा जारी किेए जाए और देश में किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और पैनिक न करें। सरकार ने कहा की, सरकार ने सारी तैयारियां कर रही है और कोरोना को लेकर सतर्क है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 24 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच एयरपार्ट और बदंरगाहों पर अंतराष्ट्रीय यात्रीयों के हुए कोरोना जांच में ओमीक्रोन के ग्यारह सब वैरिएंट मिले है। कुल 19,227 सैंपल लिए गए जिसमें 124 सैंपल्स पॉजिटिव पाए गए जिन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, “124 पॉजिटिव सैंपल में से, 40 के जीनोम अनुक्रमण परिणाम प्राप्त हुए, जिनमें XBB.1 सहित XBB.1 अधिकतम 14 नमूनों में पाया गया। एक नमूने में BF 7.4.1 पाया गया है।”

इन अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के नमूने के बाद रिपोर्ट किए गए अन्य वेरिएंट BA.5.2, BQ.1.1, BQ हैं। 1.1(22), BQ.1.1.5, CH.1.1, CH.1.1.1, BB.3, BN.1.2, BN1.3, BY1 और BF। ये सभी वैरिएंट देश में पहले से मौजूद हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MOHFW) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में गुरुवार को COVID संक्रमणों में मामूली वृद्धि देखी गई,आज 188 नए मामले देखे गए। कल बुधवार को 175 नए मामले दर्ज किए गए थे।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
LSG vs RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT