होम / Corona Update: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट, प्रधान सचिव ने की हाई लेवल मीटिंग

Corona Update: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट, प्रधान सचिव ने की हाई लेवल मीटिंग

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 21, 2023, 11:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Corona Update: देश में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सोमवार (21 अगस्त) को केंद्र ने हाई केवल बैठक की। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी.के. मिश्रा ने कोविड-19 (covid-19) की वर्तमान स्थिति और तैयारियों की समीक्षा के लिए हुई इस बैठक की अध्यक्षता की थी।

इस दौरान राज्यों से परीक्षण बढ़ाने, जीनोम सीक्वेंसिंग और कोरोना वायरस के नए वैश्विक वेरिएंट पर कड़ी नजर रखने को कहा गया। हाल ही में कोरोना के नए वेरिएंट BA.2.86 से कई देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस हाई लेवल मीटिंग में नीति आयोग के सदस्य डॉ. विनोद पॉल, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, पीएमओ सलाहकार अमित खरे और अन्य अधिकारी भी शामिल हुए।

नए वेरिएंट को लेकर क्या हुई चर्चा 

इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव ने दुनिया में बढ़ रहे कोरोना केस की स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, जहां ईजी.5 (एरिस) 50 से अधिक देशों में रिपोर्ट किया गया है। वहीं, बीए.2.86 (पिरोला) वेरिएंट के केस चार देशों में पाए गए हैं।

अब तक कुल 2,96,219 मामले आए सामने 

मीटिंग में ये भी बताया गया कि पिछले 7 दिनों में वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के कुल 2,96,219 नए मामले सामने आए, वहीं भारत में पिछले एक हफ्ते में केवल 223 नए मामले दर्ज किए है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि पूरे देश में नए कोरोना मामलों का दैनिक औसत 50 से नीचे बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- Delhi Rape Case: दिल्ली में हुए नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म पर बोले उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावतॉ, कहा- पुलिस उसके खिलाफ..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT