होम / Health News : कोरोना की दोबारा शुरूआत, एक दिन में आए इतने केस

Health News : कोरोना की दोबारा शुरूआत, एक दिन में आए इतने केस

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : November 6, 2023, 4:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Health News : कोरोना काल को तो कोई भी भूल नहीं सकता है। जहां एक तरफ लोगों को लगता है कि कोरोना पूरी तरह खत्म हो चुका है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। वहीं दूसरी तरफ ठंड के मौसम शुरुआत होते ही कोरोना वायरस के केस एक बार फिर सामने आने लगे हैं। बता दें कि केंद्रयी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में एक दिन के अंदर 8 नए कोविड-19 केस देखे गए है। वहीं इन नए मामलों के सामने आने के बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या 213 हो गई है। वहीं अचानक से कोरोना के केस आना हौराना करने वाला  है, क्योंकि दिनों से कोरोना के नए केस नहीं आ रहे थे। आपको बता दें कि कोरोना से देश में 5 लाख 33 हजार 294 लोगों की मौत हुई है।

देश में कोरोना के आकड़े

वहीं आकड़ों के मुताबिक देश मे कोरोना के केसों की संख्या 4.50 करोड़ (4,50,01,384) है। वहीं स्वास्थय मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,44,67,877 हो गई है। जबकि राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है। वहीं मामलों की मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक COVID-19 के टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं।

कोरोना के आए नए मामले

बता दें कि इससे पहले 12 अक्टूबर को 24 घंटे के अंदर कोरोना के 72 नए मामले आए थे। इतना ही नहीं इन केसों की संख्या बढ़कर 300 के पार हो गई थी। वहीं चीन के वुहान शहर से निकले नए कोरोना वायरस SARS-CoV-2 से होने वाली बीमारी का आधिकारिक नाम कोविड-19 रखा गया है। बता दें कि इन नए कोरोना वायरस से सांस संबधी संक्रमण होता है, जिससे सामान्य जुकाम से लेकर सांस संबधी दिक्कतें होने लगती है। बता दें कि कोरोना वायरस के मुख्य लक्षण है: बुखार, सूखी खांसी, थकान और सांस लेने में तकलीफ। वहीं कुछ मरीजों में नाक बहना, गले में खराश, नाक बंद होने जैसे लक्षण भी होते है।

Also Read :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

NEET Aspirant: कोटा से लापता हुई 20 वर्षीय छात्रा, हुआ मामला दर्ज-Indianews
IPL 2024, GT vs RCB Live Score :रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
Samantha के 37वें जन्मदिन पर सामने आया ‘बंगाराम’ का फर्स्ट लुक, खून में सनी दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
CBSE CISCE Result 2024 Date: सीबीएसई, सीआईएससीई 10वीं, 12वीं रिजल्ट होगी जारी! यहां देखें अपडेट्स
मॉडलिंग के दौर में ऐसी दिखती थी Kriti Sanon, देखें पुराने ऐड और फोटोशूट की तस्वीरें -Indianews
Tips to Protect your eyes: स्मार्टफोन बन रहा आपकी आंखों के लिए घातक, इस समस्या से छुटकारा दिलाएंगी ये आसान टिप्स-Indianews
कैंसर निदान पर Sonali Bendre ने बताया ‘मैं ही क्यों?’ से ‘मैं क्यों नहीं?’ में फर्क, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT