होम / Final Match Asia Cup 2022: फाइनल मैच से पहले बाबर आजम ने बताया अपना सबसे बड़ा डर

Final Match Asia Cup 2022: फाइनल मैच से पहले बाबर आजम ने बताया अपना सबसे बड़ा डर

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 11, 2022, 1:03 pm IST

Babar Azam Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज यानी 11 सितंबर को भारत और श्रलंका के बीच खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम का हैशला अपजाई की है साथ ही साथ इस मैच को लेकर अपना एक डर भी जगजाहिर किया है। बता दें इस पूरे टूर्नामेंट में श्रीलंका ने अच्छें खेल का प्रदर्शन किया है । अंक तालीका की बात करे तो सुपर 4 में श्रीलंका ने तीन मैच खेले हैं और तीनों जीते हैं वहीं पाकिस्तान ने 3 मैच खेले हैं और 2 मैचों में जीत हासील की है । ऐसे में आज का मुकाबले में दोनों टीमें बेहद मजबूत नजर आ रही हैं । टीमों को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाना आसान है कि आज का मैच बेहद दिलचस्प हो सकता है।

 

इस वजह से डर रहे हैं बाबर आजम

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बाबर आजम के इंटरव्यू का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में पाकिस्तान के कप्तान ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को जमकर सराहा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, फाइनल मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है। साथ ही उन्होंने इस वीडियो में टॉस को लेकर अपना डर भी जाहिर कर दिया। वह बोले कि, इस टूर्नामेंट में अभी तक फॉर्मेट देखने को मिला है कि बाद में खेलने वाली टीम जीत रही है।

बाबर आजम के लिए टॉस जीतना है बेहद जरूरी

बाबर ने आगे कहा कि, ‘मुझे उम्मीद है कि फाइनल मुकाबला अच्छा मैच होगा। हमारी भी कोशिश यही होगी कि कड़ी टक्कर दें और पिछले मैचों से अच्छा करें। एशिया कप में अभी तक यह देखा गया है कि जितनी टीमों ने टॉस जीतकर बाद में बल्लेबाजी की है वो जीत रहे हैं। टॉस बड़ा मैटर करता है, वेदर (मौसम), पिच और बाद में ओस भी गिरती है। विकेट भी दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो जाता है। इसलिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वालों को फायदा होता है। हमें फैंस अच्छा सपोर्ट कर रहे हैं। मेरा मानना है कि असली फैंस वहीं होते हैं जो हर वक्त में टीम को सपोर्ट करें चाहें हार हो या जीत।’

 

 

बाबर आजम ने खूद को बताया लकी

बाबर आजम ने आगे वीडियो में कहा, ‘काफी अच्छे मैच अभी तक हुए हैं और मुश्किल मैच देखने को मिले हैं। कई उतार-चढ़ाव वाले मुकाबले भी हुए हैं और हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अलग-अलग खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं। फाइनल में पहुंकर बतौर कप्तान अच्छा लग रहा है। मैं लकी हूं कि फाइनल में हम पहुंचे हैं और मेरे पास जो टीम है वो शानदार है। हर मैच में अलग-अलग सुपरस्टार बना। सुपर 4 के मुकाबले काफी करीबी रहे, खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला रोमांचक हुआ था। उम्मीद नहीं थी कि मैच इतना करीब जाएगा, लेकिन नसीम शाह ने छक्का लगाकर जिस तरह जीत दिलाई, वो शानदार लम्हा था।’

 

दुबई के मैदान पर टॅास जीतना बेहद जरूरी

गौरतलब है दुबई के मैदान पर हमेशा से टॉस की भूमिका बेहद अहम रहती है। अगर मौजूदा टूर्नामेंट की ही बात करें तो भारत के हांगकांग और अफगानिस्तान के मैच के अलावा यहां अन्य सभी मुकाबले बाद में खेलने वाली टीम ने ही जीते हैं। इस मैदान पर अक्सर टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करते हुए देखा जाता है। वहीं यहां पिछले 30 टी20 मुकाबलों में से 26 बाद में खेलने वाली टीम ने जीते हैं। बाकी चार में आईपीएल 2021 का फाइनल, 2021 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की स्कॉटलैंड पर जीत (दिन का मैच) और इस एशिया कप में भारत की हांगकांग और अफगानिस्तान पर जीत शामिल है जहां पहले खेलने वाली टीम जीती है।

 

 

ये भी पढ़े – सेलेक्टर्स को अब शमी की वापसी पर गम्भीरता से सोचना होगा: राजकुमार शर्मा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT