होम / Cricket News : भारत आने से पहले डरे इंग्लैंड के कोच बोले- टीम इंडिया से घर में खेलना खुद का टेस्ट देने जैसा

Cricket News : भारत आने से पहले डरे इंग्लैंड के कोच बोले- टीम इंडिया से घर में खेलना खुद का टेस्ट देने जैसा

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 4, 2023, 8:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Cricket News : भारत को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट खेले जाने हैं। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी 2024 से खेला जाएगा।

इस मुकाबने के बाद 25 जनवरी से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। मैकुलम जो इंग्लिश टीम के कोच है वो काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि भारत में टेस्ट सीरीज खेलना हमारे लिए खुद को परखने जैसा होगा। क्योंकि वे सर्वश्रेष्ठ टीम हैं।

मैकुलम ने कहा

ब्रेंडन मैकुलम जो इंग्लैंड के कोच है। उन्होंने बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि, ” भारत के खिलाफ हमें 5 टेस्ट मैच खेलने हैं। यह हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी। मैं इसे लेकर काफी उत्साहित हूं। क्योंकि हम खुद को परखना चाहते हैं। ऐसा तभी होगा जब आपका सामना एक मजबूत टीम से है।

सच कहूं तो भारतीय टीम हमारे देश की सबसे मजबूत टीम है। यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होगी। अगर इंग्लैंड जीतता है तो बहुत बड़ी बात है।

मैकुलम ने कहा, ”हम लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं क्योंकि हमें यह पसंद है। हमने हाल ही में कई मैच जीते हैं।’ मैंने देखा है कि पिछले 18 महीनों में हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्रतिभा दिखाई है। एक कोच के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनमें से कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन करूं।”

कब से होगा मैच

आपको बता दें कि भारत को जनवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच 25 जनवरी को पहला टेस्ट , दूसरा 2 फरवरी से,15 फरवरी से तीसरा , चौथा 23 फरवरी से और 7 मार्च को पांचवां मैच खेला जाएगा। पिछली बार जब दोनों टीमें 2022 में भिड़ी थीं, तो 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT