होम / एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे, ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर

एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे, ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 14, 2022, 7:35 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के संकेत दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, अगले साल एशेज के बाद वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। डेविड वॉर्नर ने भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर बयान दिया है। आपको बता दें, वॉर्नर ने भी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की अटकलों को पुस्टि की है। ज्ञात हो, हाल ही में संपन्न हुए टी-20 विश्वकप से जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई उसके बाद डेविड वॉर्नर समेत कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के भविष्य पर तलवार लटक रही है। ऐसे में डेविड वॉर्नर ने खुद ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है।

हेडन ने उठाई है बदलाव की मांग

आपको बता दें, मैथ्यू हेडन ने बदलाव की मांग उठाते हुए टीम में नई पीढ़ि की वकालत की थी, उन्होने कहा था कि अगले विश्वकप से पहले कुछ खिलाड़ियों को खुद संन्यास ले लेना चाहिए। ज्ञात हो, अगले साल इंडिया में विश्व कप का आयोजन होने वाला है। ऐसे में डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की बात कही है लेकिन फिलहाल वह वनडे और टी-20 दोनों ही खेलते रहना चाहते हैं। माना जा रहा है कि टेस्ट को अलविदा कहने के बाद वह अगले साल वनडे विश्वकप में हिस्सा लेंगे और 2024 के टी-20 विश्वकप के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर का 12 महीने का सफर

जानकारी हो, वॉर्नर ने कहा कि संभवत: टेस्ट क्रिकेट में मैं अब सिर्फ 12 ही महीने रहूं। वॉर्नर ने कहा कि मुझे सीमित ओवर का गेम काफी पसंद है, यह जबरदस्त होता है। गौर करने वाली बात है कि ऑस्ट्रेलिया में बदलाव की शुरुआत 2015 में एशेज के बाद से हुई, अब आने वाले 18 महीनों में कई वरिष्ठ खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा अगले साल 36 साल के हो जाएंगे, नाथन लायन 35 के, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड 32 के हो जाएंगे। वहीं स्टीव स्मिथ की बात करें तो वह 33 वर्ष के हैं और शायद वह अभी कुछ साल खेल को जारी रखना चाहेंगे। इस टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के फेल होने के बाद भी वॉर्नर ने 2024 के विश्वकप से खुद को अलग करने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT