होम / IND vs NZ IstT20: भारत और न्‍यूजीलैंड आज होंगे आमने-सामने, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs NZ IstT20: भारत और न्‍यूजीलैंड आज होंगे आमने-सामने, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 27, 2023, 8:12 am IST

 रांची।(IND vs NZ IstT20 Playing 11) टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला आज 27 जनवरी को धोनी के गृहनगर रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार  शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।टीम इंडिया ने 2023 की अच्छी शुरुआत की है। मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कीवी टीम को (3-0) से करारी शिकस्त दी।

इसके बाद ही इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर 1 टीम भी बन गई। न्यूजीलैंड से पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने (2-1) से सीरीज अपने नाम की थी।

भारत की कमान पंड्या तो न्यूजीलैंड की कमान सैंटनर के पास

भारत अब न्यूजीलैंड के साथ होने वाले T20I सीरीज पर फोकस कर रहा है। टीम इंडिया हार्दिक की कप्तानी में इस अभियान की शुरुआत करेगा तो वहीं मेहमान टीम की कमान केन विलियमसन और टिम साउदी के नहीं होने से मिचेल सैंटनर को सौंपी गई है।

दोनों टीमों में नहीं हैं सीनियर खिलाड़ी

इस सीरिज में भी सीनीयर खिलाड़ियों जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं को आराम दिया गया है। इंडियन टीम में एक या दो खिलाड़ियों के अलावा अधिकांश टीम श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टीम से बनी हुई है।बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने निजी कारणों से छुट्टी ली है। इनकी जगह टीम में कुलदीप यादव की वापसी हुई है, जबकि घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के दम पर पृथ्वी शॉ भी लंबे समय के बाद भारतीय टीम में लौटे हैं। संजू सैमसन घुटने में चोट के चलते अभी फिलहाल टीम से बाहर हैं। इसलिए जितेश शर्मा दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में बने हुए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टॉम लैथम टी20I टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड दोनों की नज़र पहले मैच से जीत की शुरूआत करने पर होगी।

इंडिया टीम के खिलाड़ी- हार्दिक पांड्या (c), सूर्यकुमार यादव (vc), ईशान किशन (wk), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (wk), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी : मिचेल सेंटनर (c), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (wk), डेवोन कॉनवे (vc), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले , ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Also Read: भारत और पाकिस्तान के बीच पर्दे के पीछे कोई बातचीत नहीं-पाकिस्तानी विदेश राज्य मंत्री

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada Police: कनाडा पुलिस को मिली सफलता, निज्जर हत्या मामले से जुड़े हिट स्क्वाड सदस्यों को किया गिरफ्तार -India News
क्या आपके फोन में चल रहा Fake App हैं? ऐसे करें असली-नकली की पहचान-Indianews
Airtel के 37 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए खुशखबरी, 84 दिन के लिए फ्री मिल रही है ये सर्विस-Indianews
Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में बस के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत, 21 अन्य घायल- Indianews
Boris Johnson: बोरिस जॉनसन भूल गए फोटो पहचान पत्र, मतदान केंद्र छोड़कर चले गए -India News
Noise Pop Buds सिंगल चार्ज में चलेगा 50 घंटे, भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स- Indianews
Mount Everest: माउंट एवरेस्ट को लेकर नेपाल के सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, चढ़ाई परमिट की सीमा तय करने का दिया आदेश -India News
ADVERTISEMENT