होम / पहले दिन उमेश-अश्विन के पस्त हुए बांग्लादेश के शेर, 227 रनों पर पूरी टीम लौटी पवेलियन

पहले दिन उमेश-अश्विन के पस्त हुए बांग्लादेश के शेर, 227 रनों पर पूरी टीम लौटी पवेलियन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 22, 2022, 8:17 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मीरपुर ढाका के शेर-ए-बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा रहा है और पूरी बांग्लादेश की टीम ऑलआउट हो चुकी है। भारतीय टीम के लिए अनुभवी स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। दोनों ने 4-4 विकेट झटके हैं। 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे जयदेव उनादकट ने भी 2 विकेट चटकाए।

उमेश-अश्विन के सामने घुटने टेके बांग्लादेश के बल्लेबाज

मीरपुर की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद का अनुमान जताया जा रहा था और उमेश यादव ने बाउंस और पेस का पूरा फायदा भी उठाया। दूसरी ओर अनुभवी आर अश्विन ने भी 4 विकेट निकालकर टीम इंडिया की स्थिति काफी मजबूत कर दी। जयदेव उनादकट के खाते में 2 विकेट आए जबकि मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को कोई सफलता नहीं मिली। जानकारी दें, बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए हैं। बांग्लादेश की ओर से सिर्फ मोमिनुल हक ही अर्धशतक बना पाए और कोई बल्लेबाज नहीं चला। हक ने 84 रनों की पारी खेली।

पीछे मैच के हीरो कुलदीप को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह

पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है और उनकी जगह पर उनादकट की वापसी हुई है। आर अश्विन और अक्षर पटेल को बतौर स्पिनर टीम में शामिल किया गया है। हालांकि अक्षर इस मैच की पहली पारी में कोई विकेट नहीं ले पाए हैं। भारतीय टीम ने पहले ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है लेकिन टीम इंडिया के लिए यह टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है। जानकारी दें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतना होगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT