होम / T20 WC: वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर,आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर किया टूनामेंट से बाहर

T20 WC: वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर,आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर किया टूनामेंट से बाहर

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 21, 2022, 4:09 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : क्रिकेट को यूँ ही नहीं अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। अगर क्रिकेट में अनिश्चितताओं पर जिसको शक हो वो वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड का मैच देखें। जहाँ आयरलैंड ने टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर करते हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया है और इस हार के साथ दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज टी 20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई है। आपको बता दें, श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बाद सुपर-12 में जगह बनाने वाली तीसरी टीम आयरलैंड बन गई है। टूर्नामेंट की आखिरी और 12वीं टीम का फैसला स्कॉटलैंड बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले से होना है, जिसके लिए खेल शुरू भी हो चुका है।

ज्ञात हो, वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। आयरलैंड की शानदार गेंदबाजी के चलते वेस्टइंडीज 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर महज146 ही रन बना सकी। ब्रेंडन किंग ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रनों की नाबाद पारी खेली थी। आयरलैंड के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए गैरेथ डेलानी ने 4 ओवर में मात्र 16 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए। जिसमें कप्तान निकोलस पूरन, रॉवमैन पॉवेल और एविन लुईस के बड़े विकेट शामिल थे।

आयरलैंड ने आसानी से लक्ष्य हासिल किया

जानकारी हो, 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम को सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 73 रन जोड़े। आयरलैंड के सामने विंडीज की गेंदबाजी एकदम फीकी नजर आई। एंड्रयू बालबर्नी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लोर्कन टकर ने पॉल स्टर्लिंग का अंत तक साथ दिया और आयरलैंड ने यह मैच 9 विकेट से बड़े आराम से अपने नाम किया। लोर्कन टकर ने 35 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाए, वहीं स्टर्लिंग ने 66 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। स्टर्लिंग ने अपनी इस पारी में 48 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्के जड़े। आयरलैंड ने यह मैच 15 गेंदें शेष रहते अपने नाम किया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

DC vs MI: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया-Indianews
तीसरी बार बनने जा रही भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार…महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पीएम मोदी का ऐलान
LSG vs RR : लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 197 रन का लक्ष्य-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता ने रावण से की पीएम मोदी की तुलना, लोगों ने इसको लेकर दी अपनी राय
भारतीय वायुसेना और नौसेना में शामिल हुई रैम्पेज मिसाइल, हवा से सतह पर मार करने की क्षमता
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस घोषणापत्र पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, कहा-राहुल गांधी ने शादी नहीं की तो…’ Indianews
Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
ADVERTISEMENT