होम / Conversion Racket: धर्मांतरण रैकेट के मास्टरमाइंड शाहनवाज़ पर लगेगा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, पाकिस्तान से भी मिले कनेक्शन

Conversion Racket: धर्मांतरण रैकेट के मास्टरमाइंड शाहनवाज़ पर लगेगा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, पाकिस्तान से भी मिले कनेक्शन

Divya Gautam • LAST UPDATED : June 14, 2023, 1:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Conversion Racket: यूपी के गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के जरिये धर्मपरिवर्तन के रैकेट में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। धर्मांतरण कराने के मामले में गिरफ्तार हुए शाहनवाज़ उर्फ बद्दो पर अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA लगाने की तैयारी शुरू की है गाजियाबाद पुलिस को बद्दो के खिलाफ कई सबूत मिले हैं, जिसके बाद उसके खिलाफ एनएसए लगाया जा सकता है पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी शाहनवाज खान मकसूद उर्फ बद्दो को गाजियाबाद पुलिस को बद्दो के खिलाफ कई सबूत मिले हैं, जिसके बाद उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम एनएसए लगाया जा सकता है।

पाकिस्तान से कनेक्शन 

गाजियाबाद सिटी के डीसीपी ने ये जानकारी दी है ये भी बताया गया है कि बद्दो का पाकिस्तान से भी कनेक्शन सामने आया है गाजियाबाद सिटी के डीसीपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि शाहनवाज उर्फ बद्दो की कॉल डिटेल से बड़ी बातें सामने आईं हैं। जिसमें पता चला है कि उसकी 30 पाकिस्तानी नंबरों से बातचीत हुई थी इसके अलावा बद्दो से दो मेल आईडी भी मिली हैं, जिनमें से एक पाकिस्तान की है। पुलिस को बद्दो की पीओके में बैठे एक शख्स से चैट भी मिली है।

क्या है पूरा मामला? 

गाजियाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था, जहां एक बच्चा जिम का बहाना बनाकर दिन में पांच बार मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था, इसके बाद जब मामला पुलिस के पास गया तो पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग के चलते एक शख्स ने उसका ब्रेन वॉश किया था। इस मामले के तार धर्मांतरण रैकेट से जुड़ने लगे हैं। इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ ​​बद्दो को महाराष्ट्र के ठाणे जिले से गिरफ्तार किया है और उसे ट्रांजिट रिमांड पर गाजियाबाद ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें- Ferozepur: बीएसएफ ने ड्रग्स के तीन पैकेट बरामद किए, ड्रोन से गिराए गए थे, तीन दिनों में तीसरी घटना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
ADVERTISEMENT