होम / पहले लव जिहाद उसके बाद जबरन धर्मांतरण को कोशिश, निधि ने किया इंकार तो सूफियान ने चौथी मंजिल से फेंका?

पहले लव जिहाद उसके बाद जबरन धर्मांतरण को कोशिश, निधि ने किया इंकार तो सूफियान ने चौथी मंजिल से फेंका?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 16, 2022, 4:18 pm IST

इंडिया न्यूज़ : दिल्ली से सामने आए श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को स्तब्ध और आक्रोशित है। अभी श्रद्धा के पुरे टुकड़ें नहीं पुलिस ने चुन पाए हैं वहीँ इस बीच अब यूपी की राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का एक और कथित मामला सामने आया है। जहाँ सूफियान नाम के एक लड़के पर निधि गुप्ता नाम की लड़की की हत्या करने का आरोप लगा है। आरोप है कि निधि गुप्ता ने जब जबरन धर्म परिवर्तन से इनकार किया तो सुफियान ने उसे चौथी मंजिल से फेंक दिया, जिस वजह से उसकी मौत हो गई है। आपको बता दें, लखनऊ पुलिस ने निधि मामले में धर्मांतरण और IPC की धारा 302 के तहत FIR दर्ज कर जांच में जुट गई है।

लव जिहादी सूफियान ने ली निधि की जान

आपको बता दें, यूपी की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा इलाके में निधि गुप्ता अपने परिवार के साथ रहती थी। निधि दसवीं क्लास पास करने के बाद ब्यूटी पार्लर का काम सीख रही थी। उसके अपने घर के ही पास में रहने वाले सूफियान नाम के लड़के प्रेम संबंध थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूफियान ने कुछ दिनों पहले निधि को मोबाइल गिफ्ट दिया था। जब इसका पता निधि के परिवार को पता चला तो उन्होंने सूफियान के परिवार से इसकी शिकायत की थी। शिकायत के दौरान दोनों परिवारों के बीच कहासूनी काफी बढ़ गई। कहासूनी बढ़ती देख निधि बिल्डिंग की छत पर चली गई और सूफियान भी उसके पीछे चला गया। निधि के परिवार वालों का आरोप है कि सूफियान ने निधि को छत से नीचे फेंक दिया। निधि के नीचे गिरने पर उसके परिवार के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसकी मौत हो गई।

निधि के परिजनों का आरोप

निधि के परिवार वालों का आरोप है कि सूफियान उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था ताकी वह उससे मुस्लिम रीति रिवाज से उससे निकाह कर सके। मृतका निधि की मां का कहना है कि सूफियान कई दिनों से उनकी लड़की के पीछे पड़ा था और उसके पास ऐसा कोई वीडियो था जिसके जरिए वह निधि को ब्लैक मेल कर रहा था।

बीजेपी बोली कड़ी कारवाई करेंगे

ज्ञात हो,लखनऊ के इस मामले पर यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि दुबग्गा में जो घटना हुई है उसमें हम बड़ी कार्रवाई करेंगे, किसी को नहीं छोड़ेंगे। वहीँ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ऐसी कार्रवाई करेंगे जो नजीर बनेगी। हमारी सरकार लव जिहाद और धर्मांतरण में शामिल होने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लोगों से प्रोटीन सप्लीमेंट्स न लेने का आग्रह, जानें ICMR ने क्या दी सलाह- Indianews
America Election: ‘वोट नहीं दे सकती क्योंकि…’, अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews
Haryana में फ्लोर टेस्ट की मांग के बीच JJP के विधायक खट्टर से की मुलाकात, दुष्यंत चौटाला की पार्टी में फूट के आसार- Indianews
India-Maldives Relation:मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर पहुंचे नई दिल्ली, चीन को ले कही यह बड़ी बात- Indianews
IPL 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस-Indianews
Sikandar: सिकंदर की घोषणा के बीच रश्मिका मंदाना का पुराना वीडियो वायरल, सलमान खान के साथ काम करने की जताई थी इच्छा -Indianews
PBKS VS RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को दिया 242 रन का टारगेट, कोहली ने खेली शानदार पारी-Indianews
ADVERTISEMENT