होम / Arvind Kejriwal: 'मोदी-मोदी करने वाले पति को रात को न दें खाना', केजरीवाल को महिलाओं से क्यों कहना पड़ा ऐसा

Arvind Kejriwal: 'मोदी-मोदी करने वाले पति को रात को न दें खाना', केजरीवाल को महिलाओं से क्यों कहना पड़ा ऐसा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 11, 2024, 10:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महिला मतदाताओं पर खास तरीके से ध्यान दे रहे हैं। दिल्ली सरकार ने हाल ही में पेश किए गए बजट में महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह देने की घोषणा की गई है। इस घोषणा पर महिलाओं से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने मजाक में यह भी कहा कि, अगर उनके पति मोदी-मोदी करते हैं तो उन्हें रात में खाना नहीं देना चाहिए।

केजरीवाल ने महिलाओं से क्या कहा?

बता दे कि, अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि सभी महिलाएं वोट जरूर करें। इसके साथ ही उन्होंने पुरुषों से आम आदमी पार्टी को वोट देने के लिए भी कहा और हंसते हुए ऐसा करने के तरीके भी बताए। केजरीवाल ने कहा कि, ‘आपको अपने घर के सभी पुरुषों को भी वोट डलवाना है। कई आदमी मोदी-मोदी कह रहे हैं। केवल आप ही उनका मन ठीक कर सकते हैं। अगर आपके पति मोदी कहते हैं तो, उनसे कहना कि आपको शाम का खाना नहीं मिलेगा। सबको अपने सिर की कसम खिलाओ। मैं बोलने के लिए अपने सिर की कसम खाता हूं। पति को अपनी पत्नी की बात माननी होगी। मैंने अपने सिर की सौगंध खाकर कहा कि, मुझे इसका पालन अवश्य करना पड़ेगा। सभी मांएं अपने बेटों की कसम खाएंगी कि इस बार उन्हें केजरीवाल को वोट देना है। सभी बहनें अपने भाई और पिता की कसम खायेंगी।

ये भी पढ़े-Academy Awards 2024: Oppenheimer ने मारी बाजी, इन कैटेगरी में जीत की हासिल

बीजेपी से मुकाबले के लिए कांग्रेस से किया गठबंधन 

दिल्ली विधानसभा में लगातार दो चुनावों में भारी वोट पाकर और लगातार दो बार सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी अपने गढ़ से एक भी सांसद को लोकसभा में नहीं भेज पाई है। सैल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है। यही वजह है कि पार्टी इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। बीजेपी से मुकाबले के लिए इस बार केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है और चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। नारा दिया गया है कि ‘संसद में भी केजरीवाल होंगे, दिल्ली भी खुशहाल होगी’। केजरीवाल यह कहकर दिल्ली की जनता से वोट मांग रहे हैं कि, अगर दिल्ली के सातों सांसद इंडिया अलायंस में शामिल हो जाएं तो केंद्र सरकार दिल्ली की जनता का काम नहीं रोक पाएगी।

महिलाओं ने पुरुषों की तुलना में AAP को ज्याजा किया वोट

वहीं, पिछले कुछ चुनावों में बीजेपी की सफलता में महिलाओं का योगदान पुरुषों से ज्यादा पाया गया है। हालांकि, अगर दिल्ली की बात करें तो तस्वीर थोड़ी अलग उभरती है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद एक्सिस माई इंडिया द्वारा किए गए पोस्ट पोल सर्वे के मुताबिक, दिल्ली में महिलाओं की तुलना में पुरुषों ने बीजेपी के पक्ष में ज्यादा वोट किया है। वहीं महिलाओं ने पुरुषों की तुलना में आम आदमी पार्टी को ज्यादा वोट दिए है। सर्वे के मुताबिक, 60 फीसदी पुरुषों ने बीजेपी को और 54 फीसदी महिला मतदाताओं ने पीएम मोदी को वोट दिया। जहां 22 फीसदी महिलाओं ने आम आदमी पार्टी को पसंद किया, वहीं सिर्फ 14 फीसदी पुरुषों ने केजरीवाल को वोट दिया। जबकि 24 फीसदी पुरुषों और 22 फीसदी महिलाओं ने कांग्रेस को वोट दिया।

ये भी पढ़े- Kate Middleton: सर्जरी के बाद सामने आई केट मिडलटन की पहली तस्वीर, लोगों की बढ़ी चिंता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘जब तक मैं जिंदा हूं मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं’, पीएम मोदी का बड़ा बयान -India News
Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News
Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, ऐसे कर सकते हैं चेक -India News
AC की हवा में हमेशा रहने वाले हो जाएं सावधान, ये बड़े रोग का हो सकता है खतरा-Indianews
Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज गणेश जी का मिलेगा आशिर्वाद, जानिए क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे-indianews
Lok Sabha Election: पहले चरण में 66.14%, दूसरे चरण में 66.71% वोटिंग, चुनाव आयोग ने फाइनल डेटा किया जारी- Indianews
ADVERTISEMENT